Revenge: कैथल में अपहरण के बाद युवक अंशुल की बेरहमी से हत्या मामले से पुलिस ने 32 घंटे में पर्दा उठाते हुए एक किशोर समेत पांच आरोपियों को धर दबोचा है. पूछताछ के दौरान आरोपियों ने जब हत्या की वजह बताई तो सबके होश उड़ गए. दरअसल अंशुल का दो साल पहले अपने दोस्त से झगड़ा हुआ था. वारदात वाले दिन आरोपी दोस्त ने बेइज्जती का बदला लेने के लिए ऐसी साजिश रची, जिसमें अंशुल जा फंसा और उसे जान से हाथ धोना पड़ा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डीएसपी गुरविंदर सिंह ने प्रेस वार्ता में बताया कि 21 मई को थाना शहर कैथल में अंशुल के अपहरण का केस दर्ज किया गया था. उसी दिन दोपहर को उसका शव ढांड रोड से अंबाला रोड के बीच बनी कैथल ड्रेन से बरामद किया गया था. एसपी उपासना के आदेश पर केस की जांच CIA वन टीम को सौंपी गई. 


जागरण में गया था पर फिर घर नहीं लौटा 
अंशुल के पिता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि 20 मई रात करीब सवा नौ बजे वह अपने इकलौते बेटे अंशुल के साथ बड़ी देवी माता मंदिर में खाटू श्याम के जागरण में आया था. उसने रात 11.27 बजे अंशुल ने फोन पर बताया कि वह अपने दोस्त दीक्षित के साथ है और पांच मिनट में घर पहुंच जाएगा. बाद में परिजनों ने कई बार कॉल किया पर अंशुल का नंबर बंद हो गया. रात करीब 12 बजे के बाद अंशुल के पिता के पास आरोपी दीक्षित के पिता का फोन आया कि दीक्षित को चोट लगी है.


ये भी पढ़ें: सोनीपत में ट्रिपल मर्डर, भाई-भाभी और दुधमुंहे भतीजे की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या


जब अंशुल का पिता वहां पहुंचा तो दीक्षित ने बताया कि दो गाड़ियों में चार से पांच युवक आए थे और वे अंशुल को उठाकर ले गए. आरोपियों ने ही उसके साथ भी मारपीट की. इसके बाद पिता ने अंशुल के अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई. 


अंशुल ने पिटाई का वीडियो कर दिया था वायरल 
जांच के दौरान सामने आया कि अंशुल और साथ में पढ़ने वाले आरोपी दीक्षित के बीच 2 साल पहले झगड़ा हो गया था और अंशुल ने दीक्षित की पिटाई का वीडियो वायरल कर दिया था. उस दिन से दोनों एक दूसरे से रंजिश रखने लगे. कुछ दिन पहले भी आरोपी दीक्षित की अंशुल से कहासुनी हो गई थी. तब  अंशुल ने दोस्तों से उसे पिटवाने की धमकी दी थी.


ये भी पढ़ें: रोहतक- सिरसा में कांग्रेस और कुरुक्षेत्र में इनेलो उम्मीदवार को समर्थन देगा BKU


सुओं से अंशुल को गोद डाला 
20 मई को जागरण में आरोपी दीक्षित ने अंशुल से मिलकर गिले शिकवे दूर करना का बहाना बनाया. वह अंशुल को स्कूटी से अंबाला रोड स्थित ड्रेन पर ले गया. जहां दीक्षित ने अपने दोस्तों से साथ मिलकर अंशुल पर बर्फ तोड़ने वाले सुओं और ईंट से हमला कर दिया. अंशुल को जान से मारने के बाद आरोपी  अंशुल के शव को ड्रेन में फेंककर फरार हो गए. 


गुमराह करने के लिए पुलिस को दी किडनैपिंग की सूचना 
पुलिस को गुमराह करने के लिए आरोपी ने वारदात के बाद डायल 112 पर कॉल किया और अंशुल के परिजनों को बताया कि पांच-छह लोग कार में अंशुल को ले गए हैं. कड़ी से कड़ी जोड़कर पुलिस पांच आरोपियों तक जा पहुंची. सभी आरोपी कैथल के रहने वाले हैं. इनकी पहचान दीक्षित, सचिन, सागर, नितिन के अलावा 17 वर्षीय लड़के के रूप में हुई. पुलिस आरोपियों को रिमांड पर लेकर जांच करेगी. 


इनपुट : विपिन शर्मा