Haryana Lok sabha Election 2024: रोहतक- सिरसा में कांग्रेस और कुरुक्षेत्र में इनेलो उम्मीदवार को समर्थन देगा BKU
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2260127

Haryana Lok sabha Election 2024: रोहतक- सिरसा में कांग्रेस और कुरुक्षेत्र में इनेलो उम्मीदवार को समर्थन देगा BKU

Rohtak Lok sabha Election 2024: भारतीय किसान यूनियन गुरनाम चढूनी ग्रुप ने रोहतक में कांग्रेस को अपना समर्थन देने का ऐलान किया है. इससे पहले BKU ने कुरुक्षेत्र से इनेलो नेता अभय चौटाला और सिरसा से कांग्रेस उम्मीदवार कुमारी सैलजा को समर्थन देने का ऐलान किया है. 

Haryana Lok sabha Election 2024: रोहतक- सिरसा में कांग्रेस और कुरुक्षेत्र में इनेलो उम्मीदवार को समर्थन देगा BKU

Rohtak Lok sabha Election 2024: कांग्रेस और हुड्डा परिवार का गढ़ मानी जाने वाली हरियाणा की रोहतक लोकसभा सीट से कांग्रेस के लिए अच्छी खबर सामने आई है. भारतीय किसान यूनियन गुरनाम चढूनी ग्रुप से उनके बेटे अशपाल सिंह  चढूनी और प्रदेश अध्यक्ष कर्म सिंह मंधाना ने रोहतक में कांग्रेस को अपना समर्थन देने का ऐलान किया है. इससे पहले भारतीय किसान यूनियन ने कुरुक्षेत्र से इनेलो नेता अभय चौटाला और सिरसा से कांग्रेस उम्मीदवार कुमारी सैलजा को समर्थन देने का ऐलान किया है. 

भाजपा को टक्कर देने वाली पार्टी को समर्थन
MSP सहित कई मांगों को लेकर लंबे समय से किसान आंदोलन कर रहे हैं. सरकार द्वारा उनकी मांगे नहीं माने जाने की वजह से किसान हरियाणा की मौजूदा भाजपा सरकार और केंद्र सरकार से नाराज हैं. यही वजह है कि किसान संगठनों ने दूसरी राजनीतिक पार्टियों को अपना समर्थन देने का ऐलान किया है. इस बारे में जानकारी देते हुए . भारतीय किसान यूनियन गुरनाम चढूनी ग्रुप के प्रदेश अध्यक्ष कर्म सिंह मंधाना ने बताया कि वो किसी एक पार्टी को समर्थन न देकर बीजेपी को टक्कर देने वाली पार्टी को अपना समर्थन देंगे. यही वजह है कि रोहतक और सिरसा लोकसभा सीट से उन्होंने कांग्रेस और कुरुक्षेत्र से अभय चौटाला को समर्थन देने का ऐलान किया है. 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी के बाद आज PM मोदी करेंगे महेंद्रगढ़ में रैली, बंद रहेंगे ये रास्ते

कांग्रेस के लिए सेफ मानी जा रही रोहतक सीट
हरियाणा की रोहतक सीट कांग्रेस के लिए सबसे ज्यादा सेफ मानी जा रही है. इसे हुड्डा परिवार का गढ़ भी कहा जाता है. इस बार रोहतक से पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बेटे दीपेंद्र हुड्डा मैदान में हैं. वहीं भाजपा ने डॉ. अरविंद शर्मा को टिकट दिया है. दीपेंद्र हुड्डा रोहतक लोकसभा सीट से 3 बार सांसद चुने गए हैं. हालांकि, पिछले आम चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा. रोहतक लोकसभा सीट में इस बार भी बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटें की टक्कर है. हालांकि, किसानों की नाराजगी का फायदा कांग्रेस को मिलता नजर आ रहा है. फिलहाल रोहतक लोकसभा सीट से किसे जीत मिलेगी ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा. 

Input- Raj Takiya

 

Trending news