Haryana News: अल्ट्रासाउंड में हुई देरी, लापरवाही से गर्भ में बच्चे की मौत, परिजनों का गंभीर आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2408733

Haryana News: अल्ट्रासाउंड में हुई देरी, लापरवाही से गर्भ में बच्चे की मौत, परिजनों का गंभीर आरोप

Haryana: परिजनों का कहना है कि अगर डॉक्टरों ने समय पर सही कदम उठाए होते और डिलीवरी समय पर की गई होती तो इस दर्दनाक घटना से बचा जा सकता था. बच्चे की मौत की सूचना मिलते ही डायल-112 की टीम मौके पर पहुंच गई.

Haryana News: अल्ट्रासाउंड में हुई देरी, लापरवाही से गर्भ में बच्चे की मौत, परिजनों का गंभीर आरोप

Karnal News: करनाल जिले के नागरिक अस्पताल में एक गर्भवती महिला के गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत हो जाने का मामला सामने आया है, जिसके कारण अस्पताल में हंगामा हो गया. बांसा गांव की रहने वाली इस महिला को 30 अगस्त की सुबह 11 बजे अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. महिला के पति मनोज ने बताया कि अस्पताल में भर्ती होने के बाद डॉक्टरों ने डिलीवरी की योजना बनाई, लेकिन कई घंटे बीत जाने के बावजूद डिलीवरी नहीं की गई. इस दौरान डॉक्टरों ने परिवार से अल्ट्रासाउंड करवाने के लिए कहा.

परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप 
परिजनों का आरोप है कि अस्पताल में अल्ट्रासाउंड की सुविधा न होने के कारण उन्हें बाहर के एक प्राइवेट संस्थान से अल्ट्रासाउंड करवाना पड़ा, जिसमें उन्हें 1800 रुपये का खर्चा आया. जब अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट आई तो पता चला कि बच्चे की गर्भ में ही 14 घंटे पहले मौत हो चुकी थी. इस खबर से परिवार में मातम पसर गया और उन्होंने अस्पताल प्रशासन पर गंभीर लापरवाही का आरोप लगाया.

ये भी पढ़ें- गाजियाबाद की युवती से ऋषिकेश में मंगेतर ने किया रेप, फिर दोस्तों को बुलाकर कार में..

अस्पताल पर उठ रहे सवाल 
परिजनों का कहना है कि अगर डॉक्टरों ने समय पर सही कदम उठाए होते और डिलीवरी समय पर की गई होती तो इस दर्दनाक घटना से बचा जा सकता था. बच्चे की मौत की सूचना मिलते ही डायल-112 की टीम मौके पर पहुंच गई. बलविंद्र सिंह जो मौके पर मौजूद थे ने बताया कि परिजनों की शिकायत पर कार्रवाई की जाएगी. इस घटना ने अस्पताल की व्यवस्था और सुविधाओं पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं. परिजनों का कहना है कि अस्पताल की लापरवाही के कारण उन्हें यह भारी क्षति सहनी पड़ी है. प्रशासन की ओर से मामले की जांच की जा रही है, लेकिन इस घटना ने स्वास्थ्य सेवाओं पर सवाल खड़े कर दिए हैं.

Input- KAMARJEET SINGH

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news