Haryana News: हरियाणा DGP PK Aggarwal का बढ़ सकता है कार्यकाल, 15 अगस्त तक संभाल सकते हैं पद
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1722783

Haryana News: हरियाणा DGP PK Aggarwal का बढ़ सकता है कार्यकाल, 15 अगस्त तक संभाल सकते हैं पद

हरियाणा के डीजीपी पीके अग्रवाल 30 जून को रिटायर हो रहे हैं. हालांकि सरकार यह चाहती है कि उन्हें 6 महीने का सेवा विस्तार दिया जाए, लेकिन पीके अग्रवाल सेवा विस्तार नहीं चाहते. वह 30 जून को ही सेवानिवृत्त होना चाहते थे.

Haryana News: हरियाणा DGP PK Aggarwal का बढ़ सकता है कार्यकाल, 15 अगस्त तक संभाल सकते हैं पद

Haryana News: हरियाणा के डीजीपी पीके अग्रवाल 30 जून को रिटायर हो रहे हैं. हालांकि सरकार यह चाहती है कि उन्हें 6 महीने का सेवा विस्तार दिया जाए, लेकिन पीके अग्रवाल सेवा विस्तार नहीं चाहते. वह 30 जून को ही सेवानिवृत्त होना चाहते थे. दूसरी तरफ हरियाणा सरकार ने भी नए डीजीपी के लिए नामों पर चर्चा शुरू कर दी थी. जिसके लिए 8 अधिकारियों के नाम तय भी किए गए थे . जिससे कि उनमें से किसी एक अधिकारी को डीजीपी का पदभार सौंपा जा सके. ऐसा भी माना जा रहा था कि 30 जून को पीके अग्रवाल के रिटायर होने के बाद जुलाई महीने में हरियाणा को नया डीजीपी मिल जाएगा.

15 अगस्त तक बढ़ सकता पीके अग्रवाल का कार्यकाल
हालांकि मिली जानकारी के मुताबिक अब पीके अग्रवाल का कार्यकाल 15 अगस्त तक बढ़ सकता है. क्योंकि सुप्रीम कोर्ट के आदेश अनुसार किसी भी डीजीपी की नियुक्ति कम से कम 2 साल के लिए होनी चाहिए. डीजीपी पीके अग्रवाल के 2 साल 15 अगस्त तक पूरे होंगे, क्योंकि उन्होंने 15 अगस्त 2021 को हरियाणा के डीजीपी के तौर पर अपना पदभार संभाला था. वहीं सुप्रीम कोर्ट की ओर से यह भी कहा गया है कि उसी अधिकारी को डीजीपी बनाया जाए, जिसके रिटायरमेंट में कम से कम 2 साल का समय हो.

ये भी पढ़ें: Fatehabad: टोहाना की नहर में नहाने गईं दो बच्चियों की युवक ने छलांग लगाकर बचाई जान

हरियाणा सरकार को नए डीजीपी की तलाश के लिए मिल जाएगा समय
साल 2006 के प्रकाश सिंह बनाम भारत संघ के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने यह आदेश दिया था. ऐसा होने पर हरियाणा सरकार को नए डीजीपी की तलाश के लिए थोड़ा और वक्त मिल जाएगा.

तीन अधिकारियों के नाम फाइनल किए गए
आपको बता दें कि हरियाणा सरकार ने 8 वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की एक लिस्ट भी तैयार कर ली थी, जिसमें से तीन अधिकारियों के नाम फाइनल किए जाएंगे और उन्हीं में से एक अधिकारियों में से हरियाणा का अगला डीजीपी चुना जाएगा. 

Input: विजय राणा 

Trending news