Haryana News: DGP बोले- दंगों में मोनू मानेसर की भूमिका की जांच के लिए बनेगी SIT टीम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1807226

Haryana News: DGP बोले- दंगों में मोनू मानेसर की भूमिका की जांच के लिए बनेगी SIT टीम

Haryana News: आज गुरुग्राम में हरियाणा के DGP ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि "बजरंग दल के फरार सदस्य मोनू मानेसर की भूमिका और रैली से पहले सामने आए एक संदिग्ध वीडियो की जांच की जा रही है.

Haryana News: DGP बोले- दंगों में मोनू मानेसर की भूमिका की जांच के लिए बनेगी SIT टीम

Haryana News: हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पी.के. अग्रवाल ने बुधवार को कहा कि हरियाणा में सांप्रदायिक हिंसा और झड़पों में बजरंग दल के सदस्य मोनू मानेसर की भूमिका की जांच के लिए एक एसआईटी का गठन किया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आज गुरुग्राम में और नूंह में स्थिति समान्य है. इसके साथ ही कानून व्यवस्था बनाने के लिए पुलिस बल को तैनात किया गया है. 

पुलिस बल की तैनाती
आज गुरुग्राम में हरियाणा के DGP ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि "बजरंग दल के फरार सदस्य मोनू मानेसर की भूमिका और रैली से पहले सामने आए एक संदिग्ध वीडियो की जांच की जा रही है. इसके साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि नूंह और बाकि के जिलों में भी स्थिति समान्य है. कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिलों में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है.  

ये भी पढ़ें: Haryana News: PM और ग्रृहमंत्री से मिले केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह, हरियाणा आने का दिया निमंत्रण

6 लोगों की गई थी जान
हरियाणा के नूंह में हिंसक घटनाओं के बाद से राज्य के कई जिलों में स्थिति तनावपूर्ण हो गई थी, जिसके बाद से डीजीपी ने कहा कि फिलहाल कानून व्यवस्था को कायम करने के लिए कई जिलों में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. इसके अलावा पुलिस बल की 14 कंपनियां नूंह में तैनात हैं और गश्त की जा रही है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नूंह हिंसा और गुरुग्राम मस्जिद पर हमले के बाद सभी धार्मिक स्थलों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. साथ ही नूंह और फरीदाबाद में बुधवार तक मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गईं हैं. डीजीपी ने बताया कि एहतियात के तौर पर सोहना, फरीदाबाद और पलवल जिलों में शैक्षणिक संस्थानों को बुधवार को बंद रखने का आदेश दिया गया है. बता दें कि सोमवार को ब्रज मंडल रैली के दौरान नूंह में भड़के दंगों में दो होम गार्ड, एक मौलवी और तीन अन्य समेत छह लोगों की जान चली गई. 

मोनू मानेसर को लाना हमारी जिम्मेदारी
वहीं दूसरी ओर सोमवार के दिन विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री डॉ. सुरेंद्र जैन ने मोनू मानेसर की यात्रा में शामिल होने की बात पर कहा था, "मोनू मानेसर को जिला प्रशासन क्या कहकर रोक सकता है? ऐसा कौन सा केस उसके ऊपर चल रहा है." साथ ही सुरेंद्र जैन ने ये भी कहा था कि "यदि वह यहां पर आएगा तो ताल ठोक कर आएगा, न उसे प्रशासन रोक सकता है, न यहां की जनता उसे आने से रोक सकती है. उन्होंने यह भी कहा कि यहां पर लाना है या नहीं लाना इसकी जिम्मेदारी हमारी है. इसमें प्रशासन की कोई जिम्मेदारी नहीं है."

Trending news