जिला निर्वाचन अधिकारी ने Adampur By Poll की मतगणना के लिए बने केंद्रों का लिया जायजा
Advertisement

जिला निर्वाचन अधिकारी ने Adampur By Poll की मतगणना के लिए बने केंद्रों का लिया जायजा

Haryana News: आदमपुर उप चुनाव की कल मतगणना की जाएगी. जिसको लेकर आज जिला निर्वाचन अधिकारी हिसार में बने मतगणना केंद्र का जायजा लिया. 

जिला निर्वाचन अधिकारी ने Adampur By Poll की मतगणना के लिए बने केंद्रों का लिया जायजा

नई दिल्ली: आदमपुर उप चुनाव (Adampur by-election) की कल मतगणना की जाएगी. जिसके लिए उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी (District Election Commissioner) उत्तम सिंह ने रिपोर्ट मीडिया कर्मियों को उपलब्ध करवाने के लिए बाल भवन में बनाए गए मीडिया सेंटर का निरीक्षण किया. उपायुक्त ने जायजे के दौरान मीडिया कर्मियों के लिए सेंटर में मतगणना से संबंधी सूचनाएं उपलब्ध करवाने के लिए जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी सुरेंद्र सिंह सैनी को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए हैं.

जिला निर्वाचन अधिकारी ने महावीर स्टेडियम स्थित बॉक्सिंग हाल में बनाए गए मतगणना केन्द्र का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान जिला परिषद के सीईओ एवं चुनाव प्रशिक्षण के नोडल अधिकारी प्रीतपाल को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. आदमपुर उपचुनाव के मतों की गणना करने के लिए 14 टेबल लगाई गई हैं. इन टेबलों पर EVM में डाले गए मतों की गणना 13 राउंड में की जाएगी. वहीं एक टेबल पोस्टल बैलट पेपर के मतों की गणना करने के लिए लगाया गया है. मतगणना के लिए काउंटिंग सुपरवाइजर, काउंटिंग सहायक तथा माइक्रो ऑब्जर्वर की ड्यूटी लगाई गई है.  पुलिस विभाग द्वारा मतगणना स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुख्ता प्रबंध किए गए हैं.

ये भी पढ़ें: वोटिंग प्रतिशत ने ही तय कर दिया आदमपुर का विधायक, जाने किस के पक्ष में हैं आंकड़े

गौरतलब है कि सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग द्वारा आदमपुर उपचुनाव के मतों की गणना की रिपोर्ट प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया कर्मियों को उपलब्ध करवाने के लिए मीडिया सेंटर बनाए गए हैं मीडिया सेंटर में 15 कंप्यूटर, प्रिंटर, एलईडी इंटरनेट/ वाईफाई सुविधा की व्यवस्था की गई है. आदमपुर उपचुनाव की मतगणना 6 नवंबर को सुबह 8 बजे शुरू की जाएगी. 

इस अवसर पर नगराधीश विजया मलिक, जिला परिषद के सीईओ एवं चुनाव प्रशिक्षण के नोडल अधिकारी प्रीतपाल, आदमपुर उपचुनाव के रिटर्निंग अधिकारी व जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी सुभाषचंद्र सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहें.

Trending news