Haryana News: दिव्यांशु बुद्धिराजा का आरोप, ईवीएम मशीनों में हुई छेड़छाड़
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2391021

Haryana News: दिव्यांशु बुद्धिराजा का आरोप, ईवीएम मशीनों में हुई छेड़छाड़

Haryana: दीव्यांशु बुद्धिराजा ने EVM  मशीनों पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि जब वह EVM  मशीनों की वेरिफिकेशन के लिए चुनाव कार्यालय पहुंचे तो वह चुनाव अधिकारी के कामों से संतुष्ट नजर नहीं हुए.

 

Haryana News: दिव्यांशु बुद्धिराजा का आरोप, ईवीएम मशीनों में हुई छेड़छाड़

Panipat News: दिव्यांशु बुद्धिराजा चुनाव के EVM  मशीनों की वेरिफिकेशन के लिए चुनाव कार्यालय पहुंचे, लेकिन वह चुनाव अधिकारी की कार्यशैली से संतुष्ट नजर नहीं हुए. मीडिया के सामने दिव्यांशु बुद्धिराजा ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद EVM मशीनों की जांच करने के लिए उन्होंने पत्र लिखा था, लेकिन दुर्भाग्य है कि वेरिफिकेशन करने के लिए जिन 3 बिंदुओं पर सवाल पूछे. उन तीनों पर स्पष्टीकरण देने से चुनाव आयोग ने स्पष्ट रूप से मना कर दिया. 

क्या है 3 सवाल 
दीव्यांशु बुद्धिराजा का कहना है कि उन्होंने चुनाव आयोग से ईवीएम मशीनों में प्रोग्रामिंग के तहत तारीख डालने और प्रतीक (सिंबल) लोड करने का अनुरोध किया था, लेकिन आयोग ने इसे भी अस्वीकार कर दिया. केवल अल्फा, बीटा और गामा जैसे प्रतीकों के लोडिंग के लिए निर्देश दिए गए. जब कंट्रोल यूनिट से स्लिप की मांग की गई, तो उसे भी देने से इंकार कर दिया गया. बुद्धिराजा ने बताया कि चुनाव आयोग के अनुसार, 1 मिनट में 3 वोट डाले जा सकते हैं, लेकिन उन्होंने तीन तकनीकी बिंदुओं पर उठाए गए सवालों का कोई जवाब नहीं दिया.

ये भी पढ़ें- शुरू हुआ सियासी 'रण'; CM बोले- बढ़ता है हमारा ग्राफ, कांग्रेस का होता है पेट खराब

EVM मशीन पर उठाए सवाल 
दीपांशु ने आरोप लगाया कि इससे यह स्पष्ट होता है कि लोकसभा चुनाव के दौरान ईवीएम मशीनों में छेड़छाड़ हुई है. चुनाव अधिकारियों की ओर से दी गई जानकारी और स्पष्टीकरण की कमी को देखते हुए उन्होंने ईवीएम मशीनों पर सवाल उठाए.ऐसा इसलिए क्योंकि चुनाव आयोग के अनुसार ही दी गई जानकारी का उनके पास कोई जवाब नहीं था. इस कारण  चुनाव आयोग के  उनके कामों से संतुष्ट नजर आए. 

Input- RAKESH BHAYANA

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news