Mahendragrah School Bus Accident: छात्रों के अंतिम संस्कार में पहुंचीं शिक्षा मंत्री, पीड़ित परिवारों को मदद का दिया आश्वासन
Advertisement

Mahendragrah School Bus Accident: छात्रों के अंतिम संस्कार में पहुंचीं शिक्षा मंत्री, पीड़ित परिवारों को मदद का दिया आश्वासन

Mahendragrah School Bus Accident News: शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने परिजनों को संवेदना देते हुआ कहा कि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई होगी. जांच पूरी तरह और निष्पक्ष होगी. मासूमों की मौत के आरोपी को बक्शा नहीं जाएगा. सरकार की तरफ से अधिकारीयों को आदेश जारी किए गए है.

Mahendragrah School Bus Accident: छात्रों के अंतिम संस्कार में पहुंचीं शिक्षा मंत्री, पीड़ित परिवारों को मदद का दिया आश्वासन

Haryana School Bus Accident: हरियाणा सरकार ने गुरुवार को महेंद्रगढ़ में कई बच्चों को ले जा रही एक स्कूल बस के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद जांच के आदेश दिए हैं.  मिली जानकारी के मुताबिक ड्राइवर कथित तौर पर नशे में था और स्कूल बस के पास फिटनेस प्रमाणपत्र और अन्य दस्तावेज नहीं थे. 

मृतक छात्रों के अंतिम संस्कार में शिक्षा मंत्री पहुंची
वहीं हादसे में मृतक छात्रों के अंतिम संस्कार में शिक्षा मंत्री महेंद्रगढ़ के झाड़ली गाँव में पहुंची. शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने परिजनों को संवेदना देते हुआ कहा कि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई होगी. जांच पूरी तरह और निष्पक्ष होगी. मासूमों की मौत के आरोपी को बक्शा नहीं जाएगा. सरकार की तरफ से अधिकारीयों को आदेश जारी किए गए है.

पीड़ित परिवारों की सरकार करेगी मदद
शिक्षा मंत्री ने कहा, मैं पीड़ित लोगों के साथ दुख साझा करने आई हूं. 6 बच्चों के साथ यह हादसा हुआ है. आज छुट्टी के बावजूद स्कूल चल रहा था, स्कूल को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. आचार संहिता लगी हुई है, इसलिए इलेक्शन कमीशन और मुख्यमंत्री से बात करके प्रयास होगा कि जिस प्रकार की भी मदद परिवार की करें. जैसी वो चाहेंगे, जैसा बोलेंगे वैसा हम करेंगे. उन्होंने कहा कि 12 बच्चे रेवाड़ी में एडमिट है, जिन में चार बच्चे आईसीयू में एडमिट. 

ये भी पढ़ें: Mahendragarh बस हादसे के बाद एक्शन में हरियाणा सरकार, स्कूलों को जारी किए आदेश

आरोपियों के खिलाफ होगी उचित कार्रवाई 
उन्होंने कहा कि बस की फिटनेस और इंश्योरेंस जो भी खत्म हो चुके हो और जिस भी अधिकारी की जिम्मेदारी है, उस पर भी उचित कार्रवाई की जाएगी. यह हादसा जिंदगी में एक सबक देती. स्कूल को शौ काज नोटिस भेज दिया. उसकी मान्यता रद्द होगी. ड्राइवर प्रिंसिपल और मालिक पर एफआईआर दर्ज की गई है और तीनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 

3 दिन के भीतर हादसे की विस्तृत रिपोर्ट देने के निर्देश जारी
वहीं इसी के साथ बता दें कि इस मामले में RTA कार्यालय में तैनात सहायक सचिव प्रदीप कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया. इसके साथ ही ट्रांसपोर्ट कमिश्नर यशेन्द्र सिंह ने हादसे की रिपोर्ट मांगी. यशेन्द्र सिंह ने जारी आदेश में आरटीए अधिकारी को 3 दिन के भीतर हादसे की विस्तृत रिपोर्ट देने के निर्देश दिए है.

स्कूलों में वाहन सुरक्षा नीति को लेकर कल शिक्षा विभाग की बैठक
इसी के साथ स्कूलों में वाहन सुरक्षा नीति को लेकर कल शिक्षा विभाग की बैठक होगी. कनीना बस हादसे पर विभाग ने संज्ञान लिया. सभी जिलों से जिला शिक्षा अधिकारी, मौलिक व खंड शिक्षा अधिकारियों के साथ वीसी के माध्यम से बैठक होगी.

INPUT: KARAMVIR SINGH

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news