Haryana Badh: भूपेंद्र हुड्डा ने सरकार पर साधा निशाना, कहा- जानकारी के बावजूद नहीं किया इंतजाम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1778087

Haryana Badh: भूपेंद्र हुड्डा ने सरकार पर साधा निशाना, कहा- जानकारी के बावजूद नहीं किया इंतजाम

Haryana Badh: हरियाणा के कई जिलों में बाढ़ को लेकर भूपेंद्र हुड्डा ने सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि सरकार को पहले से पता था कि पानी आने वाली है, लेकिन सरकार ने इसके लिए कोई पुख्ता कदम नहीं उठाए. 

Haryana Badh: भूपेंद्र हुड्डा ने सरकार पर साधा निशाना, कहा- जानकारी के बावजूद नहीं किया इंतजाम

Haryana Badh: हरियाणा के कई जिले बाढ़ की चपेट में हैं, जिसको लेकर पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि वे खुद भी कई बार बाढ़ ग्रस्त इलाकों में जा कर आए हैं और वहां उन्हें यही सुनने को मिला है कि सरकार ने बाढ़ से निपटने के लिए पुख्ता प्रबंध नहीं किए थे. सरकार को पहले से यह चेतावनी मिल चुकी थी कि पीछे से ज्यादा पानी आएगा, लेकिन इसके बावजूद सरकार ने नहरों की सफाई का काम ठीक से नहीं किया साथ ही ड्रेनों की ओर भी सरकार का ध्यान नहीं गया, जिस वजह से बाढ़ की स्थिति आई है. 

लाखों एकड़ की फसल बर्बाद
उन्होंने कहा कि बाढ़ की वजह से लाखों एकड़ फसल खराब हो गई है. मकानों और दुकानों को भी बहुत नुकसान हुआ है. सरकार को अब इस मामले की भरपाई के लिए सोचना चाहिए. इसके साथ उन्होंने कहा कि हम कल राज्यपाल से मिलेंगे और उन्हें ज्ञापन सौंपेंगे ताकि सरकार जल्द से जल्द ठोस कदम उठाए. इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री ने जेजेपी विधायक ईश्वर सिंह को महिला द्वारा थप्पड़ मारने की घटना को लेकर कहा कि लोग बहुत तकलीफ में हैं और जब कोई इतनी तकलीफ में होता है तो वह ऐसे कदम उठा लेता है.

ये भी पढ़ें: Haryana News: बाढ़ की चपेट में सोनीपत के गांव, दवाइयों और खाने की किल्लत

सरकार को करनी चाहिए व्यवस्था
मूलचंद शर्मा के बयान को लेकर उन्होंने कहा की परिवहन मंत्री कह रहे हैं कि मैं इस मामले पर राजनीति कर रहा हूं, लेकिन मैं इस मामले पर राजनीति नहीं कर रहा हूं. मैं तो सिर्फ इतना कह रहा हूं कि अगर सरकार ने समय रहते जरूरी कदम उठाए होते तो इतना नुकसान नहीं होता. उन्होंने कहा कि सरकार ने 4 लाख की मुआवजा राशि की जो घोषणा की है वह कम है. राशि ज्यादा होनी चाहिए और वह तुरंत लोगों तक पहुंचाई जानी चाहिए. इसके अलावा लोगों को भोजन पहुंचाना चाहिए और पानी निकासी की व्यवस्था भी जल्दी करनी चाहिए.

अगला कार्यक्रम 20 अगस्त को 
विपक्ष के कार्यक्रम को लेकर उन्होंने कहा कि भिवानी में हमारा कार्यक्रम बेहद सफल रहा. कार्यक्रम में किरण चौधरी और श्रुति चौधरी के न आने पर उन्होंने कहा कि मैंने उनको खुद फोन किया था. चाहे वह अलग कार्यक्रम कर रही हैं, लेकिन प्रचार तो वह कांग्रेस का ही कर रही हैं. हमारा अगला कार्यक्रम 20 अगस्त को हिसार में होगा.

चंडीगढ़ से जमीन खरीदना सही नहीं
हरियाणा की अलग विधानसभा के निर्माण को लेकर उन्होंने कहा कि सरकार चंडीगढ़ से जमीन खरीद रही है, जबकि चंडीगढ़ तो हरियाणा का ही है. हरियाणा सरकार चंडीगढ़ प्रशासन को पंचकूला में 12 एकड़ जमीन दे रही है, जबकि ऐसा नहीं होना चाहिए था. जहां पर मौजूदा विधानसभा है उसका ही विस्तार करना चाहिए था, जिस तरह हाईकोर्ट का विस्तार किया गया था. चंडीगढ़ से जमीन खरीदना सही नहीं है.

Input- VIJAY RANA

Trending news