Farmer Protest: हरियाणा सरकार किसानों को देगी 14 फसलों पर MSP
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2118423

Farmer Protest: हरियाणा सरकार किसानों को देगी 14 फसलों पर MSP

Kisan Andolan: हरियाणा के शिक्षा मंत्री ने आम आदमी पार्टी पर तंज कसते हुए कहा कि  किसान आंदोलन के दौरान आम आदमी पार्टी द्वारा अव्यवस्था फैलाई जा रही है. वहीं उन्होंने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को कहा कि वह भी बाकी फसलों पर एमएसपी दें.

Farmer Protest: हरियाणा सरकार किसानों को देगी 14 फसलों पर MSP

Farmer Protest: हरियाणा के शिक्षा, वन एवं पर्यावरण मंत्री कंवरपाल गुर्जर का कहना है कि किसान आंदोलन के दौरान आम आदमी पार्टी द्वारा अव्यवस्था फैलाई जा रही है. ट्रैक्टर लेकर बातचीत के लिए जाने का कोई मतलब नहीं है. उन्होंने दावा किया कि हरियाणा सरकार 14 फसलों पर एमएसपी दे रही है, जबकि पंजाब में मात्र दो फसलों का एमएसपी दिया जा रहा है. उन्होंने आम आदमी पार्टी की सरकार के मुखिया दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को कहा कि वह भी बाकी फसलों पर एमएसपी दें. उन्होंने यह भी कहा कि आंदोलन के नाम पर लोगों को परेशान करना ठीक नहीं है.

पानी को लेकर किया एमओयू साइन
शिक्षा मंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार ने राजस्थान सरकार के साथ पानी को लेकर एमओयू साइन किया है. उन्होंने कहा कि हथिनीकुंड बैराज पर पांच राज्यों का पानी बंटवारा को लेकर पहले भी समझौता हुआ था. उन्होंने आगे कहा कि राजस्थान का जो हिस्सा बनता है वह दिया जाएगा.

हरियाणा के बजट को लेकर कही ये बात 
वहीं हरियाणा के मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने हरियाणा के बजट को लेकर कहा कि यह विकास का बजट होगा. उन्होंने दावा किया कि हरियाणा के मुख्यमंत्री समाज के सभी वर्गों व्यापारी, उद्योगपति, कर्मचारी सबके प्रतिनिधियों से सलाहकार के बजट प्रस्तुत करते हैं. यह विकास का बजट है, जिसमें आलोचना के लिए कुछ नहीं होगा. उन्होंने बजट को लेकर जो भी दावा किया वह  सभी वर्गों के लिए है. 

ये भी पढ़ें- वजीराबाद में फिर कूड़े के ढेर से मिला नवजात का क्षत-विक्षत शव, CCTV खंगाल रही पुलिस

प्रधानमंत्री को लेकर कही ये बात 
शिक्षा मंत्री ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी कार्यकर्ताओं व नेताओं को लोकसभा चुनाव के लिए लोगों के बीच जाकर सरकार की उपलब्धियां बताने का आदेश दिया ह. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को विकास की दिशा में आगे ले जाना चाहते हैं और उसी को लेकर टिप्स दिए गए हैं.

Input- Kulwant singh

Trending news