7 घंटे की मशक्कत के बाद गुरुग्राम में अवैध रूप से बनी गैंगस्टर सुबे गुर्जर की कोठी जमींदोज
Advertisement

7 घंटे की मशक्कत के बाद गुरुग्राम में अवैध रूप से बनी गैंगस्टर सुबे गुर्जर की कोठी जमींदोज

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के करीबी पटौदी के खोड़ निवासी अजय जेलदार की अवैध प्रॉपर्टी पर बुलडोजर चलाया गया. शुक्रवार यानी की आज 7 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद गैंगस्टर का पूरा घर जमींदोज कर दिया गया. 

7 घंटे की मशक्कत के बाद गुरुग्राम में अवैध रूप से बनी गैंगस्टर सुबे गुर्जर की कोठी जमींदोज

देवेंद्र भारद्वाज/गुरुग्रामः गुरुग्राम जिला के गांव बार गुर्जर में अवैध रूप से कंट्रोल्ड एरिया में कृषि भूमि पर बनी गैंगस्टर सुबे गुर्जर की कोठी को नगर निगम मानेसर ने भारी पुलिस बल की मदद से जमींदोज कर दिया है. यह कोठी लगभग पौने एकड़ एरिया में बनी हुई थी. गैंगस्टर सुबे गुर्जर पर 42 आपराधिक मामले दर्ज हैं और वह फिलहाल भोंडसी जेल में बंद है.

इस अवैध चार मंजिल कोठी को गिराने के लिए नगर निगम मानेसर व पुलिस का अमला वीरवार को निगम आयुक्त मोहम्मद इमरान रजा के नेतृत्व में पहुंच गया था. पुलिस बल का नेतृत्व एसीपी मानेसर सुरेश कुमार कर रहे थे. उस समय अमला दो जेसीबी लेकर गया था. परंतु इतनी बड़ी कोठी को जेसीबी से गिराना कठिन था.

इसलिए पहले दिन चार दिवारी तोड़ कर अमला वापिस चला आया और रात भर संसाधन इकट्ठे कर सुबह पुनः कार्रवाई शुरू की. करीब 7 घंटे की मशक्कत के बाद कोठी को धराशायी किया गया है. मानेसर नगर निगम में नियुक्त डीटीपी संजय कुमार के अनुसार गैंगस्टर सुबे गुर्जर ने अवैध रूप से नियंत्रित क्षेत्र में कृषि भूमि पर लगभग पौने एकड़ क्षेत्रफल में कोठी बनाई हुई थी.

यह मामला जब नगर निगम मानेसर के अधिकारियों के संज्ञान में आया तो संयुक्त आयुक्त के माध्यम से कोठी के मालिक गैंगस्टर सुबे गुर्जर को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया. जब उसकी ओर से संतोषजनक जवाब नहीं आया तो इस कोठी को गिराने का निर्णय लिया गया. उन्होंने बताया कि नगर निगम मानेसर के अमले ने लगभग 100 पुलिसकर्मियों के बल के साथ, जिसमें महिला तथा पुरुष पुलिसकर्मी दोनों शामिल थे, कोठी को गिराने का कार्य बीते गुरुवार को शुरू किया था.

पोर्कलेन मशीन अर्थात बुलडोजर की मदद से बारिश के बावजूद 2 दिन में इस कोठी को जमींदोज कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि इस दौरान गैंगस्टर सूबे गुर्जर के परिवार की कुछ महिलाओं ने विरोध भी किया लेकिन पुलिस बल की मदद से कार्रवाई को अंजाम तक पहुंचाया गया है. गांव बार गुर्जर के राजस्व इलाके में अरावली पहाड़ियों के साथ बनी गैंगस्टर की यह अवैध कोठी देखते ही देखते ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और धराशायी हो गई. डीटीपी संजय कुमार ने कहा कि अवैध रूप से बने हुए मकान चाहे किसी की भी हो उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी और उन्हें हटाया जाएगा.

Trending news