कचरा हटाने पर सफाई कर्मचारियों का जोरदार हंगामा, पुलिस ने हिरासत में लिया
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1414113

कचरा हटाने पर सफाई कर्मचारियों का जोरदार हंगामा, पुलिस ने हिरासत में लिया

कैथल में प्रशासन द्वारा शहर के पार्षदों और पुलिस फोर्स की मौजूदगी में कचरा उठाने का काम शुरू किया गया, लेकिन जैसे ही इस बात का पता सफाई कर्मचारियों को चला उन्होंने मौके पर पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया. इस दौरान पुलिस ने कुछ कर्मचारियों को हिरासत में ले लिया. 

कचरा हटाने पर सफाई कर्मचारियों का जोरदार हंगामा, पुलिस ने हिरासत में लिया

कैथल: हरियाणा में पिछले 9 दिनों से सफाई कर्माचारी लगातार हड़ताल पर हैं, जिसकी वजह से प्रदेश की सफाई व्यवस्था बुरी तरह से प्रभावित हुई है. नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के आह्वान पर सफाई कर्मचारी 19 अक्टूबर से कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने की मांग, ठेकेदारी प्रथा को बंद करने सहित कई मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं, जिसकी वजह से आज कैथल में भारी पुलिस बल की मौजूदगी में वार्ड पार्षदों की मदद से कचरा हटाने का प्रयास किया गया. 

राज्य में पिछले 9 दिनों से सफाई कर्मचारी हड़ताल पर हैं, जिसकी वजह से सभी जगहों पर कचरे का अंबार नजर आ रहा है. आज प्रशासन द्वारा सख्त कदम उठाते हुए शहर के पार्षदों और पुलिस फोर्स की मौजूदगी में कचरा उठाने का काम शुरू किया गया, लेकिन जैसे ही इस बात का पता सफाई कर्मचारियों को चला उन्होंने मौके पर पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया. इस दौरान सफाई कर्मचारियों की पुलिस से झड़प भी हो गई, जिसके बाद पुलिस ने कुछ कर्मचारियों को हिरासत में ले लिया. 

सफाई कर्मचारियों ने प्रशासन पर लगाए आरोप
सफाई कर्मचारियों का कहना है कि प्रशासन उनके साथ तानाशाही रवैया अपना रहा है. हाल ही में कर्मचारियों ने हड़ताल को आगामी 29 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दिया है, साथ ही इसमें शामिल कर्मचारियों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है. 

प्रशासन ने लोगों से की अपील
चेयर पर्सन प्रतिनिधि का कहना है कि हमने सफाई कर्मचारियों को समझाने की कोशिश की और कहा कि आप लोग शांतिपूर्ण तरीके से अपनी हड़ताल करें पर शहर को गंदा न होने दें. लेकिन सफाई कर्मचारियों द्वारा सहयोग नहीं किया जा रहा है, साथ ही वो पार्षदों के घर के बाहर कचरा फेंक रहे हैं. शहर के लोगों से अपील है कि जब तक हड़ताल चल रही है, सड़कों पर कचरा न डालें. अपने घर के कचरे को डस्टबिन पॉइंट तक लेकर आए और वहां डाल दें हमारी गाड़ियां कचरा उठान कर देंगी. 

Trending news