Bharat Bandh: 16 फरवरी को भारत बंद, SKM ने किया ऐलान- होगी आर-पार की लड़ाई
Advertisement

Bharat Bandh: 16 फरवरी को भारत बंद, SKM ने किया ऐलान- होगी आर-पार की लड़ाई

Bharat Bandh News: MSP की गारंटी और कर्ज माफी जैसे मुद्दों को लेकर संयुक्त राष्ट्र किसान मोर्चा ने 16 फरवरी को भारत बंद का ऐलान किया है. 16 फरवरी को सभी किसान मजदूर और संगठन भारत बंद में शामिल होंगे.भारत बंद के दौरान एकजुट होकर मांगों के संदर्भ में आंदोलन को आगे बढ़ाएंगे

Bharat Bandh: 16 फरवरी को भारत बंद, SKM ने किया ऐलान- होगी आर-पार की लड़ाई

Charkhi Dadri News: MSP की गारंटी और कर्ज माफी जैसे मुद्दों को लेकर संयुक्त राष्ट्र किसान मोर्चा (SKM) व ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर 16 फरवरी को भारत बंद का ऐलान किया, जिसमें सभी किसान मजदूर और संगठन भारत बंद में शामिल होंगे. वहीं 4 घंटे के लिए देश के सभी हाईवे बंद किए जाएंगे. 

किसान-मजदूर आंदोलन के दौरान भारत बंद को लेकर किसान संगठनों ने दादरी के एसकेएस कार्यालय में मीटिंग करते हुए आंदोलन की रणनीति तैयार की. इस दौरान ट्रेड यूनियनों के कई आला किसान संगठनों के पदाधिकारी उपस्थित रहे. मीटिंग में निर्णय लिया कि एमएसपी गारंटी, किसानों व मजदूरों की मांगों को लेकर एकजुट होकर आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे. साथ ही किसानों को बार्डरों पर रोकने के साथ इंटरनेट सेवाएं बंद करने की निंदा की गई.

ये भी पढ़ें: Kisan Andolan: इन रास्तों से गुजरने वाले रहे सावधान, पुलिस ने सील किए ये नेशनल हाइवे

दादरी के एसकेएस कार्यालय में रविवार को आयोजित ट्रेड यूनियनों व किसान संगठनों की मीटिंग में 16 फरवरी को होने वाले आंदोलन को लेकर मंथन किया. इस दौरान जिलेभर के किसान संगठनों के पदाधिकारियों के अलावा कर्मचारी व मजदूर संगठनों के पदाधिकारी उपस्थित रहे. सीटू नेता व आशा वर्कर्स यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष सुरेखा देवी ने कहा कि किसान व मजदूरों के अलावा कर्मचारियों के साथ-साथ आमजन के हितों को लेकर 16 फरवरी को भारत बंद का ऐलान किया गया है.

भारत बंद के दौरान एकजुट होकर मांगों के संदर्भ में आंदोलन को आगे बढ़ाएंगे. प्रशासन व पुलिस द्वारा जो किया जा रहा है वह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. अपने हकों को लेकर लड़ने को तैयार है और इस बार आंदोलन की लड़ाई आर-पार की होगी.

Input: Pushpender Kumar

Trending news