Haryana News: अनियमितताओं के कारण दूसरे वर्ष भी दिल्ली टेक्निकल कॉलेज की मान्यता हुई रद्द
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2333048

Haryana News: अनियमितताओं के कारण दूसरे वर्ष भी दिल्ली टेक्निकल कॉलेज की मान्यता हुई रद्द

Delhi Technical College: महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय रोहतक की ओर से दिल्ली टेक्निकल कैंपस को लगातार दूसरे साल चालू शैक्षणिक सत्र के लिए नो एडमिशन श्रेणी में डाला गया है. इस बारे में MDU की ओर से आदेश जारी किए गए हैं

 

Haryana News: अनियमितताओं के कारण दूसरे वर्ष भी दिल्ली टेक्निकल कॉलेज की मान्यता हुई रद्द

Bahadurgarh News: भारी अनियमितताओं के चलते बहादुरगढ़ के दिल्ली टेक्निकल कॉलेज की मान्यता रद्द कर दी गई है. महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी रोहतक ने DTC कॉलेज को नो एडमिशन श्रेणी में डाल दिया है. इतना ही नहीं मौजूदा विद्यार्थियों को भी दूसरे कॉलेजों में शिफ्ट करने के आदेश जारी किए गए हैं. MDU ने DTC कॉलेज के निदेशक को पत्र लिखकर चालू सत्र में किसी भी विद्यार्थी का एडमिशन नहीं करने के आदेश जारी किए हैं.

DTC कॉलेज को डाला नौ एडमिशन जोन में 
महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय रोहतक की ओर से दिल्ली टेक्निकल कैंपस को लगातार दूसरे साल चालू शैक्षणिक सत्र के लिए नो एडमिशन श्रेणी में डाला गया है. इस बारे में MDU की ओर से आदेश जारी किए गए हैं. यूनिवर्सिटी के कुलपति की ओर से एक जांच कमेटी गठित की गई थी, जिसमें भारी अनियमितताएं थी. वहीं विश्वविद्यालय की शैक्षणिक और कार्यकारी परिषद की ओर से पारित किए गए प्रस्ताव के आधार पर नौ एडमिशन का निर्णय लिया गया है. आदेशों में साफ किया गया है कि डीटीसी वर्ष 2024-25 के शैक्षणिक सत्र में किसी भी बच्चे का एडमिशन नहीं करेगा और न ही किसी विद्यार्थी से किसी भी तरह की फीस लेगा. साथ ही डीटीसी में पढ़ रहे मौजूदा विद्यार्थियों को भी आसपास के दूसरे कालेजों में शिफ्ट करने के आदेश दिए गए हैं. आदेशों पर आगामी कार्रवाई के लिए मदवि की शैक्षणिक शाखा के सहायक रजिस्ट्रार को जिम्मेदारी दी गई है. 

ये भी पढ़ें- बिजली कर्मचारी ने किया प्रदर्शन, बोले-1500 रुपये खर्च किए पर नहीं मिला चिरायु कार्ड

2023-24 किया था नौ जोन 
इससे पहले वर्ष 2023-24 के लिए भी अखिल भारतीय तकनीकी परिषद और उच्चतर शिक्षा विभाग ने इस कालेज को नो एडमिशन कैटिगरी में डाला था. विभाग के महानिदेशक ने एमडीयू के रजिस्ट्रार को भी इस तरह के आदेश दिए थे. DTC कालेज में बरती जा रही अनियमितताओं की शिकायत करने वाले स्वयं कालेज चलाने वाली संस्था के प्रधान नरेंद्र छिकारा हैं. उनका कहना है कि  इस कालेज के भवन को बनाने के लिए चेंज आफ लैंड यूज नहीं ली गई है, न फायर एनओसी, न आक्यूपेशन सर्टिफिकेट, न प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से एनओसी ली गई. अब इसे एमडीयू ने नो एडमिशन श्रेणी में डाला है. विद्यार्थियों से अपील की है कि वे किसी के बहकावे में आकर कालेज में किसी तरह की फीस न जमा करवाएं. 

Input- सुमित कुमार

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news