हिसार: 2024 के चुनाव को देखते हुए कांग्रेस और बीजेपी समेत तमाम पार्टियों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. एक ओर आज हरियाणा कांग्रेस में अलग-अलग पार्टियों के पदाधिकारियों और पूर्व विधायकों ने कांग्रेस का दामन थाम लिया. गुलचिका से पूर्व विधायक फूल सिंह खेड़ी, पूर्व विधायक कर्नल रखबीर सिंह और बाढड़ा से पूर्व विधायक नृपेंद्र सिंह बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. इसके अलावा JJP के राष्टीय सचिव ठाकुर राजा राम और बीजेपी महिला मोर्चा, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सुमन देवी ने भी कांग्रेस का दामन थाम लिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुडडा, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान और सांसद दीपेंद्र हुड्डा मौजूद रहे. कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने बताया कि आज तीन पूर्व विधायक पार्टी में शामिल हुए हैं. बीते दिनों में 29 पूर्व विधायक कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं. वहीं दूसरी ओर हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने जी मीडिया से एक्सक्लूसिव बातचीत में एक बड़ा बयान दिया.


ये भी पढ़ें: यमुनानगर पुलिस ने 2 करोड़ के गबन मामले में XEn और LineMan को किया गिरफ्तार
  
बीरेंद्र सिंह और दुष्यंत चौटाला के विवाद पर दी प्रतिक्रिया 
उन्होंने कहा कि कांग्रेस में जो बड़ा नेता होता है, दबाव बनाकर उसे इतना मजबूर कर दिया जाता है कि वो पार्टी की बजाय दूसरा रास्ता देखने लगता है. ये बात उन्होंने कल कांग्रेस के तीन नेताओं-रणदीप सुरजेवाला, कुमारी सैलजा और किरण चौधरी के एक मंच पर एकजुट होने के बाद कही.रणजीत सिंह का इशारा हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा की ओर था. इतना ही नहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह और दुष्यंत चौटाला के बीच चल रही बयानबाजी को लेकर भी बिजली मंत्री ने अपने विचार साझा किए. उन्होंने कहा कि मामले को यूं ही हाइप किया जा रहा है. 


पंजाब में गठबंधन पर बोले बिजली मंत्री 
बिजली मंत्री ने इस बीच आम आदमी पार्टी द्वारा अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में हरियाणा में बिजली को लेकर आंदोलन करने के सवाल पर कहा कि वो तो गुजरात भी गए थे, हिमाचल भी गए थे, लेकिन हुआ क्या? रणजीत सिंह ने कहा कि हरियाणा का बिजली महकमा नंबर एक है. उन्होंने पंजाब में अकाली दल के दोबारा से बीजेपी के साथ हो रहे गठबंधन और हरियाणा की रीजनल पार्टियों को लेकर भी जवाब दिया. सिंह ने कहा कि हालात अलग-अलग होते हैं और सेंटर की लीडरशिप फैसला करती है. उन्होंने ये भी बताया, हरियाणा में जल्द 20 लाख स्मार्ट मीटर लगेंगे.


p>