Haryana: जुआ और सट्टेबाजी पर सख्त कानून, 7 साल की सजा और 7 लाख का जुर्माना- नायब सैनी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2388452

Haryana: जुआ और सट्टेबाजी पर सख्त कानून, 7 साल की सजा और 7 लाख का जुर्माना- नायब सैनी

Nayab Singh Saini: मुख्यमंत्री नायब सैनी ने मीडिया के सामने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि वह केवल   झूठ बोलना जानते हैं. अगर इतना ही है तो वह अपना काम गिनवाएं.

Haryana: जुआ और सट्टेबाजी पर सख्त कानून, 7 साल की सजा और 7 लाख का जुर्माना- नायब सैनी

Charkhi Dadri News: चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री नायब सैनी ने एक प्रेस वार्ता आयोजित की, जिसमें कैबिनेट मंत्री सुभाष सुधा और राज्यसभा सांसद कृष्ण पंवार भी मौजूद थे. मुख्यमंत्री ने आगामी चुनाव की घोषणा का स्वागत करते हुए कहा कि भाजपा तीसरी बार हरियाणा में सरकार बनाएगी, क्योंकि पिछले 10 वर्षों में बिना भेदभाव के राज्य का विकास किया गया है.

10 प्रतिशत आरक्षण तय
मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि वे जनता के सामने झूठ बोलने के बजाय अपने काम गिनाएं. जनता उन्हें इसका उचित जवाब देगी. वहीं नायब सिंह सैनी ने लोगों से बढ़-चढ़कर मतदान में हिस्सा लेने की अपील की. प्रेस वार्ता में मुख्यमंत्री ने बताया कि हरियाणा पिछड़ा आयोग की रिपोर्ट को कैबिनेट ने स्वीकार कर लिया है. राज्य की अनुसूचित जातियों में से कुछ वंचित जातियों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण तय किया गया है, जिसे आचार संहिता के कारण चुनाव के बाद लागू किया जाएगा.

क्या है सट्टेबाजी को रोकने का नया अध्यादेश 
उन्होंने कच्चे कर्मचारियों के सेवा सुरक्षा के बारे में भी चर्चा की, जिसमें 50,000 रुपये की सैलरी लिमिट तय की गई थी. इसे लेक्चररों पर भी लागू करने का मामला चुनाव आयोग को भेजा गया है. मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रदेश की अन्य सोसायटियों के लिए 3 अधिकारियों की एक कमेटी बनाई गई है. जो अपनी रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजेगी. जुए और सट्टेबाजी को रोकने के लिए एक नया अध्यादेश लाया गया है, जिसमें दोषी पाए जाने पर 7 साल तक की सजा और 7 लाख रुपये तक का जुर्माना तय किया गया है.

ये भी पढ़ें- Noida: नोएडा पांचवीं मंजिल से गिरी लिफ्ट, चार महीने की बच्ची सहित 8 लोग फसें

कांग्रेस के पास नहीं कोई मुद्दा
उन्होंने कहा कि फिलहाल विधानसभा सत्र बुलाने का कोई विचार नहीं है, लेकिन भाजपा बड़े जनमत से सत्ता में आएगी और सभी रुके हुए कार्यों को पूरा करेगी. मुख्यमंत्री ने विनेश फोगाट के स्वागत और सम्मान की बात भी कही. साथ ही कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उसके पास कोई ठोस मुद्दा नहीं है.

Input- VIJAY RANA

Trending news