Kurukshetra News: सीएम बनने के बाद नायब सैनी आज अपने संसदीय क्षेत्र कुरुक्षेत्र में कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचेंगे. इस दौरान उनके स्वागत की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. CM नायब सिंह सैनी आज कुरुक्षेत्र के गांव उमरी में बनने वाले संत शिरोमणि गुरु रविदास स्मारक के भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस दौरान उनके साथ पूर्व CM मनोहर लाल भी मौजूद रहेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- Delhi Weather: होली से पहले फिर बदला मौसम का अंदाज, 2 दिन मिलेगी राहत, गर्मी से फिर छुटेंगे पसीने


 


'X' पर पोस्ट करके दी जानकारी
CM नायब सैनी ने 'X' पर पोस्ट करके जानकारी दी कि वह 'पिपली,कुरुक्षेत्र में संत शिरोमणि श्री गुरु रविदास जी स्मारक के भूमि पूजन कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ शामिल होंगे. इसको साथ ही CM ने इस कार्यक्रम में सभी को आमंत्रित भी किया. 



 


पांच एकड़ जमीन में बनेगा संत शिरोमणि गुरु रविदास स्मारक 
धर्म नगरी कुरुक्षेत्र में संत गुरु रविदास की याद में स्मारक का निर्माण किया जाना है, जिसके लिए हरियाणा सरकार की तरफ से उमरी गांव में  5 एकड़ भूमि उपलब्ध कराई गई है. कुरुक्षेत्र में बनने वाला संत शिरोमणि गुरु रविदास स्मारक देश का सबसे बड़ा रविदास स्मारक होगा. इसके साथ ही यहां पर  गुरु रविदास की जीवनी और शिक्षाओं से संबंधित संग्रहालय का निर्माण भी किया जाएगा. दरअसल, स्थानीय लोगों द्वारा यहां लंबे समय से गुरु रविदास स्मारक के निर्माण की मांग की जा रही थी, जिसके बाद तत्कालीन CM मनोहर लाल से इस  बारे में बातचीत की गई. CM मनोहर लाल ने बजट सत्र के दौरान संत गुरु रविदास स्मारक बनाने की घोषणा की थी, इसके साथ ही इसके लिए 5 एकड़ की जमीन भी उपलब्ध कराई गई. आज CM नायब सैनी, पूर्व CM मनोहर लाल, कैबिनेट मंत्री डॉ. बनवारी लाल, राज्यसभा सांसद कृष्ण पंवार सहित कई विधायक इस आयोजन में शामिल होंगे. 


पहली बार कुरुक्षेत्र पहुंचेंगे CM 
CM नायब सैनी कुरुक्षेत्र से सांसद हैं, CM बनने के बाद अपने संसदीय क्षेत्र में यह उनका पहला दौरा है, जिसे यादगार बनाने का प्रयास जारी हैं. CM के जोरदार स्वागत के लिए यहां सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. इसके साथ ही सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.