Delhi Weather: होली से पहले फिर बदला मौसम का अंदाज, 2 दिन मिलेगी राहत, गर्मी से फिर छूटेंगे पसीने
Advertisement

Delhi Weather: होली से पहले फिर बदला मौसम का अंदाज, 2 दिन मिलेगी राहत, गर्मी से फिर छूटेंगे पसीने

Delhi Weather: दिल्ली- NCR में सुबह और शाम के वक्त लोगों को ठंड का सामना करना पड़ता है. मगर दोपहर के वक्त तेज धूप निकलने की वजह से लोगों को गर्मी का एहसास होने लगता है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, आज दिल्ली- NCR में तेज हवाएं चलने की संभावना है.

Delhi Weather: होली से पहले फिर बदला मौसम का अंदाज, 2 दिन मिलेगी राहत, गर्मी से फिर छूटेंगे पसीने

Delhi Weather: दिल्ली- NCR में हर दिन मौसम का मिजाज बदल रहा है. मार्च के शुरूआती हफ्ते में जहां लोगों को हल्की ठंड का सामना करना पड़ा तो उसके कुछ दिनों के बाद फिर से लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ा. सुबह और शाम के वक्त लोगों को ठंड का सामना करना पड़ता है. मगर दोपहर के वक्त तेज धूप निकलने की वजह से लोगों को गर्मी का एहसास होने लगता है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, आज दिल्ली- NCR में तेज हवाएं चलने की संभावना है.

रिपोर्ट के अनुसार, हवा की स्पीड 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है. लेकिन, इस हवा की वजह से दिल्लीवालों को एक बार फिर से गर्मी से राहत जरूर मिलेगी. मगर हवा की वजह से उड़ने वाली धूल की वजह से लोगों को थोड़ी सी परेशानियां बढ़ सकती है.

ये भी पढ़ेंः Delhi Weather: दिल्ली- NCR गर्मी की शुरूआत, ठंड ने बोला बाय-बाय! बारिश को लेकर IMD की बड़ा अलर्ट

अगले हफ्ते ऐसे रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने संभावना जताते हुए कहा कि 16 से 20 मार्च तक अधिकतम तापमान 30 से 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12 से 14 डिग्री तक रह सकता है. इस दौरान राजधानी दिल्ली- NCR में आसमान में बादल देखने को मिल सकता है. वहीं, 13 मार्च को शाम के वक्त बारिश होने की वजह से आसमान साफ रहेगा और तेज धूप देखने को मिलेगी. मगर अगले हफ्ते तक तापमान एक बार फिर से बढ़ सकता है. वहीं, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से अगलों दो दिनों तक हवा में ठंड का एहसास हो सकता है, जिसकी वजह से न्यूनतम तापमान में एक से दो डिग्री की गिरावट दर्ज हो सकती है. अगले हफ्ते तक अधिकतम तापमान 35 डिग्री तक जा सकता है.

मौसम विभाग ने 22 से 24 मार्च यानी की होली से पहले बारिश होने की पूरी संभावना जताई है. 25 मार्च को होली के दिन कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है. बारिश की वजह से गर्मी से तो लोगों को राहत मिलेगी, लेकिन ठंड की कोई संभावना नहीं है.

Trending news