Haryana News: हरियाणा में कृषि विभाग दफ्तर में सीएम फ्लाइंग की रेड, खंगाले दस्तावेज
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2343523

Haryana News: हरियाणा में कृषि विभाग दफ्तर में सीएम फ्लाइंग की रेड, खंगाले दस्तावेज

Haryana CM Flying News: हरियाणा के कैथल में कृषि विभाग के कार्यालय पर शुक्रवार को सीएम फ्लाइंग की टीम ने छापा मारा. इस दौरान टीम ने उपस्थित और अनुपस्थित कर्मचारियों की जानकारी जुटाई और दस्तावेजों की जांच की.

 

Haryana News: हरियाणा में कृषि विभाग दफ्तर में सीएम फ्लाइंग की रेड, खंगाले दस्तावेज

Haryana News: हरियाणा के कैथल में कृषि विभाग के कार्यालय पर सीएम फ्लाइंग की टीम ने शुक्रवार को छापेमारी की. इस दौरान टीम ने कार्यालय में उपस्थित और अनुपस्थित कर्मचारियों की जानकारी ली और दस्तावेज खंगाले और जानकारियां लीं.

कृषि निदेशक बर्खास्त
दरअसल, बीते दिनों विभाग में कार्यरत एक कर्मचारी के दस्तावेज जाली पाए जाने पर उप कृषि निदेशक ने उसे बर्खास्त कर दिया था. इसके बाद कर्मचारी ने उप कृषि निदेशक पर गंभीर आरोप लगाए थे. इस आरोप के बाद राज्य सरकार ने उप कृषि निदेशक को भी सस्पेंड कर दिया गया था. कयास लगाए जा रहे हैं कि कि सीएम फ्लाइंग की टीम कार्यालय में इसी मामले की जांच के लिए पहुंची थी.

ये भी पढ़ें: Ghaziabad News: गाजियाबाद में दूसरी मंजिल से गिरी लिफ्ट, बाल-बाल बची 4 लोगों की जान

सामान्य बता रहे हैं खामियों को
हालांकि, वर्तमान में कार्यरत उप कृषि निदेशक इस छापेमारी को सामान्य बता रहे हैं. सीएम फ्लाइंग की टीम ने इस मामले में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है. कैथल कृषि विभाग के उपनिदेशक डॉ. करमचंद ने कहा करीब साढ़े नौ बजे सीएम फ्लाइंग की टीम के लोग हमारे दफ्तर में आए थे. उन्होंने सभी कर्मचारियों की हाजिरी रजिस्टर मांगी और छुट्टी पर रहने वाले कर्मचारियों की भी जानकारी मांगी. इस दौरान सीएम फ्लाइंग टीम को कोई खामियां नहीं मिली.

ये भी पढ़ें: हिमाचल CM और केंद्रीय ऊर्जा मंत्री मनोहर लाल की बैठक, इन अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

हाजिरी रजिस्टर खंगाला
कैथल के अलावा करनाल में भी सीएम फ्लाइंग की टीम ने कृषि विभाग के दफ्तर में छापेमारी की. सीएम फ्लाइंग की टीम यहां भी दस्तावेजों और हाजिरी रजिस्टर को खंगालते हुए नजर आई. टीम ने इस बात की जानकारी ली कि पीएम निधि योजना के तहत किसानों को हर साल मिलने वाले 6 हजार रुपये सही लाभार्थियों को मिल रहे हैं या नहीं.

Trending news