Nuh Violence Update: राज्यसभा सांसद डीपी वत्स ने नूंह में हुए मामलों के पीछे आईएसआई का हाथ करार दिया, राज्यसभा सांसद डीपी वत्स कश्मीर से विस्थापित हुए परिवारों के पुर्नवास के लिए बनाई गई कमेटी के सदस्य भी हैं, जब उनसे पूछा गया कि इस दिशा में क्या काम किया हैं, तो उन्होंने दावा किया कि 10 लाख लोगों को सिटिजनशिप दिलवाई गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नूंह हिंसा में आईएसआई का हाथ
हरियाणा से राज्यसभा सांसद डीपी वत्स ने नूंह हिंसा के पीछे आईएसआई का हाथ करार दिया है. हिसार में बिजली मंत्री रणजीत सिंह, विधायक जोगीराम सिहाग की मौजूदगी में राज्यसभा सांसद डीपी वत्स ने पाकिस्तान को ले​कर भी विवादास्पद ब्यान दिया है, उन्होंने कहा कि जब तक पाकिस्तान खत्म नहीं होगा, हमारे देश में शांति नहीं बहाल होगी. बता दें कि राज्यसभा सांसद डीपी वत्स कश्मीर से विस्थापित हुए परिवारों के पुर्नवास के लिए बनाई गई कमेटी के सदस्य भी हैं, जब उनसे पूछा गया कि इस दिशा में क्या काम किया हैं तो उन्होंने दावा किया कि 10 लाख लोगों को सिटिजनशिप दिलवाई गई है. 


ये भी पढ़ें: Haryana News: कुमारी सैलजा का तंज, कहा- सरकार किसानों संग पोर्टल-पोर्टल खेल रही है


 


सरकार को ये दिया सुझाव
डीपी वत्स ने सरकार को सुझाव दिया था कि फौजियों की लंबे समय तक जम्मू-कश्मीर में तैनाती की जाएं ताकि वो वहां घर बसा कर रहने लगे. वत्स ने कहा कि विस्थापित परिवारों को बसाने के लिए कई कॉलोनियों को वहां बसाया गया है. जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि अगर नूंह के मामले में पाकिस्तान का कनेक्शन था तो क्या ये सरकार अथवा पुलिस का फेलियर नहीं था. इसपर भी वो जवाब देते नजर आएं. आपको बता दें कि डीपी वत्स भारतीय सेना से रिटायर्ड जनरल हैं. इससे पहले उन्होंने धारा 370 हटाए जाने को लेकर भी आज के दिन को महत्वशाली बताया. बातचीत के दौरान बिजली मंत्री रणजीत सिंह भी डीपी वत्स द्वारा धारा 370 को लेकर दिये गये बयान का समर्थन करते नजर आए.