Haryana News: गृह मंत्री अनिल विज ने भड़काऊ संदेशों की जांच के लिए गठित की 3 सदस्यीय कमेटी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1807572

Haryana News: गृह मंत्री अनिल विज ने भड़काऊ संदेशों की जांच के लिए गठित की 3 सदस्यीय कमेटी

Haryana News: नूंह मामले को लेकर अनिल विज ने कहा कि उन्होंने 3 सदस्यीय टीम का गठन किया है, जो सोशल मीडिया की गतिविधियों की जांच करेगी. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से भी अपील की है कि सावधानी बरतें.

Haryana News: गृह मंत्री अनिल विज ने भड़काऊ संदेशों की जांच के लिए गठित की 3 सदस्यीय कमेटी

Haryana News: नूंह मामले को लेकर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा हमने नूंह के सभी 8 थानों में 1-1 आईपीएस अधिकारी तैनात किया है. पुलिस विभाग अलग-अलग तरीकों से सबूत इकट्ठा कर रही है, जिसके चलते पुलिस ने अभीतक 40 एफआईआर दर्ज की है. 116 लोगों को अरेस्ट किया और 90 लोगों को डिटेन किया गया है. मैंने 3 सदस्य कमेटी का गठन किया है जो 21 जुलाई से लेकर 31 जुलाई तक की सोशल मीडिया की गतिविधियों पर जांच करेगी और यह देखेगी कि इस बीच किन-किन लोगों ने सोशल मीडिया पर संदेश डाले हैं.

लोगों से की ये अपील
उन्होंने लोगों से भी अपील करते हुए कहा कि लोग किसी भी मैसेज को बिना जांचे आगे न भेजें और न ही कोई भड़काऊ पोस्ट सोशल मीडिया पर डालें. इसके साथ ही मोनू मानेसर को लेकर उन्होंने कहा कि अगर कोई अपराधी सोशल मीडिया पर कोई वीडियो डाल देता है तो क्या किसी को दूसरों का घर जलाने, गाड़ियां जलाने और गोली चलाने का अधिकार मिल जाता है? यह सरासर गलत है. अगर ऐसा होगा तो सब कुछ अपराधियों के हाथ में आ जाएगा.  उन्होंने कहा कि मोनू मानेसर के खिलाफ भी जांच होगी, लेकिन जिन लोगों ने नूह में हिंसा फैलाई है वह भी बख्शे नहीं जाएंगे.

ये भी पढ़ें: Ghaziabad news: जब 6 महीने की थी गर्भवती, तब हुई थी पति की मृत्यु, अब ससुराल वालों ने जलाया

ये राजनीति करने का समय नहीं है
इसके साथ ही विपक्षी पार्टियों के आरोपों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि यह समय राजनीति करने का नहीं है. यह प्रदेश में शांति व्यवस्था बहाल करने का समय है. मैं विपक्षी दलों से भी यही अपील करता हूं कि वह शांति व्यवस्था बनाने में सरकार की मदद करें. राजनीति बाद में भी की जा सकती है. मैं खुद भी विपक्षी नेताओं के सवालों के जवाब दूंगा, लेकिन फिलहाल ये उसका सही समय नहीं है. आपको बताते चलें की राज्य में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था के लिए कई जिलों में धारा 144 भी लागू की गई है. 

INPUT- VIJAY RANA

Trending news