Haryana News: पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली बोले, पिछली बार से इस बार प्रोग्रेस काफी तेज
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1874792

Haryana News: पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली बोले, पिछली बार से इस बार प्रोग्रेस काफी तेज

पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि हरियाणा प्रदेश के सभी बीडीओ, बीडीपीओ, एक्शन, सीईओ और अधिकारियों की रिव्यू बैठक की गई है और पिछली बार के मुकाबले इस बार प्रोग्रेस काफी तेज हुई है. 150 सामुदायिक केंद्रों के टेंडर लगाए गए हैं.

Haryana News: पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली बोले, पिछली बार से इस बार प्रोग्रेस काफी तेज

Devendra Babli News: पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि हरियाणा प्रदेश के सभी बीडीओ, बीडीपीओ, एक्शन, सीईओ और अधिकारियों की रिव्यू बैठक की गई है और पिछली बार के मुकाबले इस बार प्रोग्रेस काफी तेज हुई है. 150 सामुदायिक केंद्रों के टेंडर लगाए गए हैं. लगभग 4000 पंचायतों में स्टेट फाइनेंस कमीशन के 2557 करोड़ रुपए में से 50 प्रतिशत पैसा जारी किया गया है. उन्होंने कहा कि सिर्फ पेड़ों को लगाना हमारा लक्ष्य नहीं है बल्कि उन्होंने पाल-पोस कर बड़ा करना भी हमारा लक्ष्य है.

इक्का-दुक्का सरपंच भटक गए थे
उन्होंने कहा कि डेवलपमेंट के कार्यों में खर्च होने वाले पैसों की जिम्मेदारी हम सबकी है. चाहे अधिकारी या कोई विधायक है. इसमें सभी सरपंच हमारे साथ हैं. इक्का-दुक्का सरपंच भटक गए थे, लेकिन आज सभी हमारे साथ हैं और प्रदेश की तरक्की के पथ पर अग्रसर हैं. 

14 न्यूज एंकर्स के बैन पर बोला ये
इसके साथ ही इंडिया गठबंधन द्वारा 14 न्यूज एंकर्स को बैन करने पर उन्होंने कहा कि भारत में लोकतंत्र है और लोकतंत्र में मीडिया को चौथा स्तंभ माना गया है. जनता को अपने विचार रखने और सवाल पूछने का अधिकार है. इसलिए ऐसा किया जाना उचित नहीं है. अभय चौटाला के बयान पर उन्होंने कहा कि पहले इनेलो थी फिर उससे जेजेपी बन गई और आज सरकार के साथ मिलकर प्रदेश का विकास कर रही है. उन्होंने कहा कि आने वाले चुनावों में भी जेजेपी सरकार के साथ मिल कर काम करेगी.

ये भी पढ़ें: Bhupi Rana: पंचकूला कोर्ट में पेश किया गया गैंगस्टर भूपी राणा, हथियार तस्करी मामले में होगी पूछताछ

विकास के लिए हो रहे हैं काम
गांवों में रुके विकास कार्यों के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि आज भी पीआरआई के पैसे में से 1100 करोड़ व 1700 करोड़ का का आवंटन किया गया है और काम की पेमेंट होनी शुरू हो गई है. उन्होंने कहा कि गांवों के लिए पैसे की कोई कमी नहीं है. केवल गलियों-नालियों और चौपाल ही नहीं बल्कि गांव के जोहड़ की हालत भी सुधरी है. पार्क और व्ययमशालाएं बनी हैं और गांवों में सामुदायिक केन्द्रों का निर्माण किया गया है. उन्होंने कहा कि छोटे-छोटे विकास कार्यों के 17000 टेंडर लगाने के कार्य किया गया है फिर भी यदि किसी कर्मचारी या अधिकारी की काम न करने की मानसिकता की शिकायत है तो उस पर संज्ञान लिया जाएगा. इसके साथ ही पंचायत मंत्री ने कहा कि जहां-जहां कोई समस्या है, उसके समाधान के लिए कदम बढ़ाए जा रहे हैं.

INPUT- Divya Rani

Trending news