Haryana Election: चूरमा खाकर भावुक हुए PM, नीरज चोपड़ा की माता-पिता ने जताया धन्यवाद
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2458064

Haryana Election: चूरमा खाकर भावुक हुए PM, नीरज चोपड़ा की माता-पिता ने जताया धन्यवाद

Haryana News: भारत के जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा के माता-पिता ने प्रधानमंत्री मोदी को 'चूरमा' की तारीफ के लिए धन्यवाद दिया. टोक्यो से लेकर पेरिस ओलंपिक तक, नीरज और पीएम मोदी का रिश्ता खास है. नीरज ने वादा निभाते हुए अपनी मां के हाथ का चूरमा पीएम को खिलाया, जिससे पीएम भावुक हो गए और अपनी मां को याद किया.

Haryana Election: चूरमा खाकर भावुक हुए PM, नीरज चोपड़ा की माता-पिता ने जताया धन्यवाद

Haryana News: भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा के माता-पिता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा कि 'चूरमा' की तारीफ करने के लिए उनका खूब-खूब आभार. भारतीय एथलीटों के साथ पीएम मोदी का बेहद खास कनेक्शन है. वो अक्सर खिलाड़ियों के साथ बातचीत करते हैं और लगातार उनका मनोबल बढ़ाते हुए नजर आते हैं.

चूरमा खाकर भावूक हुए PM
वहीं, टोक्यो में गोल्ड जीतने से लेकर पेरिस ओलंपिक में नीरज चोपड़ा के सिल्वर तक, पीएम मोदी के साथ उनकी बातचीत के कई वीडियो आज भी सोशल मीडिया पर चर्चित हैं. खास तौर पर पीएम मोदी की डिमांड 'चूरमा' हमेशा सुर्खियों में रहा और नीरज ने आखिरकार अपनी मां के हाथ का बना चूरमा पीएम मोदी को खिलाया. हरियाणा की सिग्नेचर स्वीट डिश 'चूरमा' खाकर पीएम मोदी 'मंत्रमुग्ध' हो गए. वो इतने भावुक हो गए कि उन्हें अपनी मां याद आ गईं.

नीरज चोपड़ा ने PM को भेंट की थी चूरमा
इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा की मां को पत्र लिखा और उनके स्नेह भाव के लिए उनका धन्यवाद करते हुए उनके भेजे चूरमा की तारीफ की. पीएम मोदी एक कार्यक्रम के दौरान नीरज चोपड़ा से मिले थे. यहीं गोल्डन ब्वाय ने अपना वादा पूरा करते हुए पीएम मोदी को चूरमा खिलाया था. अब नीरज के माता-पिता ने बताया कि कैसे प्रधानमंत्री ने पेरिस ओलंपिक से पहले चूरमा मांगा था और मजाक में कहा था कि पिछली बार वे इसे खाने से चूक गए थे, लेकिन इस बार नीरज ने इसे लाना सुनिश्चित किया. उन्हें बहुत गर्व महसूस हुआ जब पीएम मोदी ने उनके चूरमे की तारीफ की और यहां तक कहा कि नवरात्रि के त्यौहार के दौरान यह उन्हें ताकत देगा.

ये पढ़ें: अशोक तंवर कांग्रेस में शामिल, विज बोले- 'प्रवासी पक्षी, एक डाल से दूसरे...'

PM ने नीरज चोपड़ा से मांगा था चूरमा
नीरज चोपड़ा के माता-पिता ने कहा, "पीएम मोदी ने खेलों से पहले हमसे कुछ कहा था, 'भाई, हमें अभी भी चूरमा नहीं मिला है." पिछली बार वह चूक गए थे, लेकिन इस बार नीरज अपने साथ चूरमा ले गए और पीएम मोदी ने इसे खाया भी." उन्होंने आगे कहा, "जमैका के प्रधानमंत्री भी वहां मौजूद थे और सभी ने इसका लुत्फ उठाया. यह हमारे लिए बहुत गर्व की बात है और हमें बहुत खुशी है कि हमारे प्रधानमंत्री हमारे चूरमे की प्रशंसा कर रहे हैं.'' पीएम मोदी ने कहा था कि उन्हें नवरात्रि से एक दिन पहले यह चूरमा मिला. यह उन्हें नौ दिनों तक और जीवनभर राष्ट्र के लिए शक्ति प्रदान करता रहेगा."

1 सेंटीमीटर से ही चूके
नीरज ने हाल ही में पेरिस ओलंपिक में पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा में रजत पदक जीता और इस महीने की शुरुआत में प्रतिष्ठित डायमंड लीग फाइनल में दूसरे स्थान के साथ अपने सत्र का समापन किया. ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले 26 वर्षीय भारतीय एथलीट ब्रसेल्स में डायमंड लीग फाइनल में 87.86 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ दूसरे स्थान पर रहे. वह शीर्ष स्थान से केवल 1 सेंटीमीटर के अंतर से चूक गए.

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news