रूस में फंसे अपने युवाओं के लिए पीएम क्या 5 मिनट पुतिन से बात नहीं कर सकते: सुरजेवाला
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2161273

रूस में फंसे अपने युवाओं के लिए पीएम क्या 5 मिनट पुतिन से बात नहीं कर सकते: सुरजेवाला

Haryana News: हरियाणा के कैथल के रहने वाले 7 युवाओं ने ये शिकायत दी है कि उन्हें एजेंट ने नौकरी दिलाने के नाम पर विदेश भेजा और उनसे काफी पैसे लिए, लेकिन अब उन्हें रूस-यूक्रेन की लड़ाई में फंसा दिया गया है, जिसपर रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि क्या युवाओं के लिए PM 5 मिनट का टाइम निकाल कर पुतिन से बात नहीं कर सकते.

रूस में फंसे अपने युवाओं के लिए पीएम क्या 5 मिनट पुतिन से बात नहीं कर सकते: सुरजेवाला

Haryana News: कैथल के रहने वाले 7 युवाओं ने ये शिकायत दी है कि उन्हें एजेंट ने नौकरी दिलाने के नाम पर उन्हें रूस-यूक्रेन की लड़ाई में फंसा दिया है. 7 युवकों में से एक के पैर में गोली भी लगी है. इस जानकारी के सामने आने के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एंव राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला के कैथल कार्यालय से बयान जारी किया गया है, जिसमें कहा गया  कि कैथल-करनाल-अंबाला-हरियाणा से रोजगार की तलाश में दर दर भटकते युवाओं को यूक्रेन-रुस लड़ाई में जबरन 'मौत के मुंह' में धकेला गया है पर देश-प्रदेश में भाजपा सरकारों ने बेबस नौजवानों की 'घर वापसी' से मुंह मोड़ लिया है. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस महासचिव और सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कैथल से प्रेस विज्ञप्ति माध्यम से बयान जारी करते हुए भाजपा सरकार पर हमला बोला.

10 वर्ष से रोजगार के लिए परेशान युवा
सुरजेवाला ने कहा कि पिछले 10 वर्षों से हरियाणा का युवा रोजगार के मामले में दर-दर की ठोकरें खा रहा है. बेरोजगारी चरम सीमा पर पहुंच गई है. लाखों रुपए लगाकर और अपनी पुश्तैनी जमीन बेचकर युवा रोजगार के लिए विदेशों की तरफ रुख कर रहा है. विदेशों में भी युवा रोजगार की तलाश और मौत के साए में चल रहे हैं, लेकिन भाजपा सरकार अपनी आंखों पर पट्टी बांधकर युवाओं के लिए कोई कदम नहीं उठा रही.

ये भी पढ़ें: पेपर बांटने वाले के बेटे ने देश में हासिल की सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा में Ist रैंक

रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री नायब सैनी सवाल किए हैं. उन्होंने पूछा कि

1. कब तक आप कैथल के इन सात युवाओं व हरियाणा के सैकड़ों युवाओं को सुरक्षित घर वापस लाएंगे?

2. क्या प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को मटौर, कलायत निवासी साहिल व रवि की पुकार और उनके पिता बाग सिंह की चीत्कार सुनाई नहीं देती? क्या आपने करनाल के हर्ष की मार्मिक अपील नहीं देखी?

3. जब कई महीनों से नौकरी बेचने वाले दलाल हरियाणा के सैकड़ों युवाओं से 'पैसा वसूली' कर विदेशों में धकेल रहे थे तो तत्कालीन मुख्यमंत्री-उपमुख्यमंत्री, मनोहर लाल-दुष्यंत चौटाला क्यों आखें मूंदे थे और मौजूदा मुख्यमंत्री ने क्या कार्रवाई की?

4. क्या ये सही नहीं कि इन में से दर्जनों बच्चे पूर्व मुख्यमंत्री की विधानसभा और मौजूदा मुख्यमंत्री की लोकसभा से आते हैं फिर भी अपनी विधानसभा-लोकसभा के युवाओं के प्रत्ति इतनी उदासीनता और बेरुखी क्यों?

5.  क्या मोदी सरकार ने रुस के राजदूत को विदेश मंत्रालय या प्रधानमंत्री कार्यालय में बुला कर युवाओं की घर वापसी की हिदायत दी? सच ये है कि ऐसा कुछ भी नहीं किया गया. ऐसी जानलेवा लापरवाही क्यों?

6. क्या कारण है कि देश के प्रधानमंत्री पांच मिनट का समय निकालकर फोन उठाकर रूस के राष्ट्रपति पुतिन से बात नहीं कर सकते ?

7. क्या कारण है कि आज तक हरियाणा की भाजपा सरकार व मुख्यमंत्रीआज तक ये गुहार लेकर PMO के पास नहीं गए?

8. क्या कारण है कि कुरुक्षेत्र सांसद नायब सैनी और करनाल सांसद संजय भाटिया को युवाओं की वापसी का समय नहीं मिला?

9. सुरजेवाला ने कहा कि भाजपाईयों और भाजपा सरकार से अपील है कि हमारे युवाओं की 'घर वापसी की गारण्टी' दें.

Trending news