शिमला मौलाना के ग्रामीण बोले- सिर्फ वादा करने वाले नहीं, इस बार चाहिए ईमानदार सरपंच
Advertisement

शिमला मौलाना के ग्रामीण बोले- सिर्फ वादा करने वाले नहीं, इस बार चाहिए ईमानदार सरपंच

haryana panchayat election 2022: हरियाणा में आगामी पंचायत चुनाव को लेकर पानीपत के ग्रामीणों का कहना है कि यहा के स्कूलों को अपग्रेड किया जाए. साथ ही पीने की पानी और जल निकासी जैसी समस्या आज तक यहां सुलझ नहीं पाई है. 

शिमला मौलाना के ग्रामीण बोले- सिर्फ वादा करने वाले नहीं, इस बार चाहिए ईमानदार सरपंच

राकेश भयाना/ हरियाणा: हरियाणा में पंचायत चुनाव का ऐलान हो चुका है. जी मीडिया की टीम आज पानीपत जिले के शिमला मौलाना गांव में पहुंची. जहां गांव के लोगों से सरपंच के होने वाले चुनाव के मुद्दों पर बातचीत की. इस दौरान ग्रामीणों का गुस्सा साफ नजर आ रहा था. क्योकि ग्रामीणों की समस्याएं पिछले 15 साल में हल नहीं हुई हैं, इस कारण ग्रामीण परेशान हैं. 

गांव की मुख्य समस्याओं में जल निकासी व्यवस्था न होनाा, गांव में जलभराव, 15 साल पहले बनी पानी की टंकी की आज तक सफाई न होना आदि शामिल हैं.

गांव की महिलाओं से बातचीत की तो उन्होंने कहा कि गांव में आज तक कोई विकास नहीं हुआ है. पानी की निकासी ,पीने के पानी की समस्या, अधूरी चौपाल का भी समाधान नहीं निकला है. नेता और विधायक आते हैं और वादा करके चले जाते हैं. उनका कहना की हम इस बार उस सरपंच को चुनेंगे जो ईमानदार होगा और गांव की समस्याओं को हल करेगा.

ये भी पढ़ें: National Games 2022: Faridabad के सागर शर्मा ने तीरंदाजी में जीता गोल्ड, Ahmedabad में लहराया Haryana का परचम

ग्रामीणों का कहना है कि पिछले 15 साल से पानी की निकासी का कोई समाधान नहीं  हुआ है. गांव के साथ लगती कंस्ट्रक्शन कंपनी टीडीआई का सारा पानी इसी गांव में आता है. विधायक सिर्फ बार-बार समस्या का हल करने का आश्वासन देते हैं, लेकिन आज तक समाधान नहीं निकला है. उन्होंने कहा कि 15 साल पहले पूर्व सरपंच ने पानी की टंकी का निर्माण कराया था, जिसमें 25 लाख रुपये खर्च हुए थे. इस टंकी की सफाई आज तक नहीं हुई है, इसी को लेकर बार-बार सीएम विंडो पर शिकायत भी की गई है, लेकिन इसके बावजूद भी आज तक कोई सुनवाई नहीं हुई. 

जी मीडिया ने युवाओं से भी बात की तो उनका कहना है कि गांव में आज तक स्टेडियम नहीं बना, जिससे खिलाड़ियों को खेलने के लिए दूर जाना पड़ता है. जो दूर नहीं जा सकते हैं, उनको खेल से वंचित रहना पड़ता है. उन्होंने कहा कि गांव में स्कूल भी आठवीं कक्षा तक का है. उनकी मांग है कि गांव में स्कूलों को अपग्रेड किया जाए. 

Trending news