राज टाकिया/रोहतक: हरियाणा के रोहतक जिले के चिड़ी गांव से एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां ग्रामीणों ने चुनाव हारे प्रत्याशी को 2.11 करोड़ रुपये कैश और स्कॉर्पियो गाड़ी देकर सम्मानित किया. इसके साथ ही खाप पंचायतों ने भी चुनाव हारे प्रत्याशी को महत्वपूर्ण पद देने की भी घोषणा की है. ग्रामीणों द्वारा दिया ये सम्मान आस-पास के गांव में चर्चा का विषय बना हुआ है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला
रोहतक जिले के चिड़ी गांव में 12 नवंबर को पंचायत चुनाव हुए थे, गांव चिड़ी पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के विधानसभा क्षेत्र किलोई का गांव है. इस चुनाव में धर्मपाल गांव के ही नवीन दलाल से 66 वोटों से हार गए थे, जिसके बाद ग्रामीणों ने उन्हें सम्मानित करने की योजना बचाई. ग्रमीणों ने प्रत्याशी का ढोल-बाजे के साथ सम्मान किया गया, यही नहीं ग्रामीणों ने अपनी जेब से 2 करोड़ 11 लाख रुपए नगद और स्कॉर्पियो गाड़ी सम्मान स्वरूप धर्मपाल को भेंट की. ग्रामीणों का कहना है कि गांव में भाईचारा बना रहे और प्रत्याशी का हौसला न टूटे इसलिए यह सम्मान किया गया है.


ये भी पढें- रोहतक PGI में तेज हुआ बॉन्ड पॉलिसी का विरोध, छात्रों के बाद डॉक्टर्स ने भी शुरू की हड़ताल


खाप पंचायत भी करेगी सम्मान
धर्मपाल के सम्मान के दौरान पहुंचे खाप प्रतिनिधि भलेराम का कहना है कि वो 485 गांव के खाप प्रधान हैं. खाप पंचायत द्वारा भी धर्मपाल को सम्मानित किया जाएगा. इसके साथ ही धर्मपाल को खाप पंचायत में महत्वपूर्ण पद देने का भी ऐलान किया है. 


सम्मान देख भावुक हुए धर्मपाल
चुनाव हारने के बाद ग्रामीणों का सम्मान देखकर धर्मपाल भावुक हो गए, उन्होंने कहा कि वह हारे नहीं बल्कि जीत दर्ज की है. जीते हुए प्रत्याशी से भी उन्हें कोई द्वेष नहीं है और वह चाहते हैं कि अब गांव में समान विकास हो. साथ ही कहा कि ग्रामीणों का यह सम्मान देखकर वह बेहद खुश हैं.