Haryana Patwari Strike: पटवारियों और सरकार के बीच नहीं बनी सहमति, जारी रहेगी हड़ताल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2084817

Haryana Patwari Strike: पटवारियों और सरकार के बीच नहीं बनी सहमति, जारी रहेगी हड़ताल

Haryana Patwari Strike News: मीटिंग के बाद पटवारी एवं कानूनगो एसोसिएशन के प्रधान जयबीर चहल ने बताया कि वित्त विभाग के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी के साथ मीटिंग हुई है. बैठक में वेतन विसंगतियों को दूर करना मुख्य मांग रखी गई. जिसमें संतुष्टी नहीं रही. 

Haryana Patwari Strike: पटवारियों और सरकार के बीच नहीं बनी सहमति, जारी रहेगी हड़ताल

Haryana Patwari Strike: हरियाणा में पटवारी-कानूनगो की मांग को लेकर आज चंडीगढ़ में सरकार के साथ मीटिंग बैठक की गई, जिसमें दोनों तरह से सहमती नहीं बनी. इसलिए पटवारी और कानूनगो पटवारियों की हड़ताल जारी रहेगी. बता दें कि एडिशनल चीफ सेक्रेट्री फाइनेंस अनुराग रस्तोगी के साथ बैठक हुई. इस बैठक में  एसोसिएशन के पांच पदाधिकारी मौजूद रहे. 

मीटिंग के बाद पटवारी एवं कानूनगो एसोसिएशन के प्रधान जयबीर चहल ने बताया कि वित्त विभाग के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी के साथ मीटिंग हुई है. बैठक में वेतन विसंगतियों को दूर करना मुख्य मांग रखी गई. जिसमें संतुष्टी नहीं रही. उन्होंने कहा कि सरकार चाहे तो मांगे मान सकती है. साथ ही एडिशनल चीफ सेक्रेटरी के साथ हुई मीटिंग को लेकर कहा कि मुख्यमंत्री खुद मामले का संज्ञान ले सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. फिलहाल सिर्फ विचार करने का आश्वासन दिया है. 

ये भी पढ़ें: Arvind Kejriwal News: दिल्ली में इन लोगों को मिलेगी 21 साल तक फ्री बिजली, जानें कैसे

एसोसिएशन के प्रधान जयबीर चहल ने यह भी बताया कि आज दूसरी बैठक भी होगी. अगली बैठक फाइनेंशियल कमिश्नर रेवेन्यू (FCR) के साथ होगी. एसोसिएशन प्रधान ने कहा कि अपने पदाधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं. FCR के साथ मीटिंग के बाद अपनी स्थिति क्लियर कर पाएंगे. तब तक के लिए 31 जनवरी तक हमारी हड़ताल जारी रहेगी. 

पटवारियों का कहना है कि 1 जनवरी 2016 से जो उनका मौजूदा पे स्केल है 32 हजार 100 है जिसको बढ़ाने के लिए पटवारी मांग कर रहे हैं. वहीं मांगे पूरी न होने तक अभी 31 जनवरी तक हड़ताल जारी रखने की बात कही गई है. दोबारा बैठक होने के बाद अंतिम फैसला लिया जाएगा. वहीं पटवारियों और कानूनगो एसोसिएशन तहसीलों में धरना-प्रदर्शन जारी रखेंगे.

प्रदेश सरकार व आला अधिकारियों से पटवारियों की वार्ता विफल होने के बाद हड़ताली पटवारियों व कानूनगो ने दादरी के लघु सचिवालय के बाहर धरने पर रोष प्रदर्शन किया और अल्टीमेटम दिया कि उनकी सिर्फ वेतन विसंगति की मांग है जिसे पूरा होने तक वे हड़ताल पर ही रहेंगे. साथ ही कहा कि ना पीछे हटेंगे और ना ही हड़ताल खत्म करेंगे. अब तो हड़ताल अनिश्चितकालीन करेंगे चाहे कितना समय लगे.

बता दें कि पटवारी व कानूनगो पिछले तीन जनवरी से हड़ताल पर हैं और धरना देते हुए रोष प्रदर्शन कर रहे हैं. हड़ताल के कारण खासकर आमजन को रेवेन्यू कार्यों को करवाने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में सरकार की ओर से आज चंडीगढ़ में पटवारियों को बैठक हुई. सरकार के साथ हुई बैठक विफल होने पर पटवारियों ने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए रोष प्रदर्शन किया.

Trending news