ATM लूट गिरोह का पर्दाफाश, 6 की गिरफ्तारी से Delhi Ncr की 11 वारदात सुलझीं
Advertisement

ATM लूट गिरोह का पर्दाफाश, 6 की गिरफ्तारी से Delhi Ncr की 11 वारदात सुलझीं

हरियाणा पुलिस ने नूंह जिले से गैंग के छह सदस्यों को  गिरफ्तार किया है. बदमाशों के पास चार देसी तमंचा, चार कारतूस, एक एटीएम कटर मशीन, फॉग स्प्रे और कई अन्य उपकरण बरामद किए गए हैं.

 ATM लूट गिरोह का पर्दाफाश, 6 की गिरफ्तारी से Delhi Ncr की 11 वारदात सुलझीं

चंडीगढ़ : हरियाणा पुलिस ने देश के कई राज्यों में एटीएम काटने और कैश लूटने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने नूंह जिले से गैंग के छह सदस्यों को  गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी से महाराष्ट्र, असम व गुजरात की एटीएम लूटने की करीब डेढ़ करोड़ रुपये की 7 वारदात का खुलासा करने का दावा किया है. बदमाशों के पास चार देसी तमंचा, चार कारतूस, एक एटीएम कटर मशीन, फॉग स्प्रे और कई अन्य उपकरण बरामद किए गए हैं.

हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने गुरुवार को बताया कि यह गैंग महाराष्ट्र, असम और गुजरात राज्यों में एटीएम चोरी की वारदात में सक्रिय था. इनकी गिरफ्तारी से नोएडा, गाजियाबाद, रेवाड़ी, गुरुग्राम और नूंह में हाईवे डकैती की करीब 11 वारदात का भी खुलासा हुआ है. कई राज्यों की पुलिस लंबे समय से इस गिरोह की तलाश कर रही थी.

ये भी पढ़ें : Faridabad में DPS के छात्र की पीटीआई ने की पिटाई, वेंटीलेटर पर जिंदगी से लड़ रहा बच्चा

पुलिस ने नूंह जिले में अरावली की पहाड़ियों पर स्थित एक धर्मकांटा के पास बैठकर राहगीरों को लूटने की साजिश रच रहे सभी बदमाशों को गिरफ्तार कर सभी बदमाश पूरी तरह हथियारों से लैस थे. गुप्त सूचना मिलने पर पुलिस ने यह कार्रवाई की. आरोपियों की पहचान गिरोह के सरगना साजिद उर्फ काला, आहिब, यूसुफ, माजिद, वसीम और साजिद के रूप में हुई.

सरगना पर 24 आपराधिक मामले दर्ज
जांच में खुलासा हुआ कि 11 साल पहले क्राइम की दुनिया में कदम रखने वाले साजिद उर्फ काला के खिलाफ 24 आपराधिक मामले दर्ज हैं. वह उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और दिल्ली में दर्ज करीब 15 मामलों में फरार चल रहा है. पूछताछ में साजिद से तकरीबन 2 दर्जन वारदात का खुलासा हो चुका है.

अधिकतर केस हरियाणा और दिल्ली में दर्ज हैं. उन्होंने कहा कि एटीएम कटर मशीन की मदद से एटीएम चोरी व लूट की वारदात में गिरोह काफी समय से सक्रिय था. गिरफ्तार सभी बदमाशों को गहन पूछताछ के लिए कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा. 

Trending news