Haryana Schools Closed: हरियाणा में स्कूली बच्चों की छुट्टी, जानें टीचर्स के लिए क्या है आदेश
Advertisement

Haryana Schools Closed: हरियाणा में स्कूली बच्चों की छुट्टी, जानें टीचर्स के लिए क्या है आदेश

Haryana Schools Closed on 22 Jan: हरियाणा शिक्षा विभाग के नए आदेश के अनुसार, आज रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में सभी छात्रों के लिए स्कूल की छुट्टी रहेगी. हालांकि, शिक्षक और गैर-शिक्षण कर्मचारियों को स्कूल जाना पड़ेगा.

Haryana Schools Closed: हरियाणा में स्कूली बच्चों की छुट्टी, जानें टीचर्स के लिए क्या है आदेश

Haryana Schools Closed: 500 सालों के इंतजार के बाद आज अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जानी है, जिसे लेकर देशभर के लोगों में काफी उत्साह है. इस भव्य आयोजन में शामिल होने के लिए कई राज्यों ने आधे दिन की छुट्टी का ऐलान कर दिया है. वहीं अब हरियाणा शिक्षा विभाग द्वारा भी आज स्कूलों की छुट्टी की घोषणा कर दी गई है, लेकिन टीचर्स और गैर-शिक्षण कर्मचारियों के लिए अवकाश नहीं रहेगा.

हरियाणा शिक्षा विभाग का आदेश 

fallback

हरियाणा शिक्षा विभाग के नए आदेश के अनुसार, आज रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में सभी छात्रों के लिए स्कूल की छुट्टी रहेगी. हालांकि, शिक्षक और गैर-शिक्षण कर्मचारियों को स्कूल जाना पड़ेगा. इससे पहले 22 जनवरी को स्कूलों को  9:30 बजे से 3:30 बजे तक खोलने का फैसला लिया गया था, जिसमें अब बदलाव किया गया है. 

ये भी पढ़ें- Delhi School Closed 22 January: दिल्ली में कल इन स्कूलों की रहेगी छुट्टी, जानें किन्हें जाना पड़ेगा स्कूल

दफ्तरों में हाफ डे
राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा देखने के लिए आज हरियाणा के सभी दफ्तरों में आधे दिन के अवकाश का ऐलान किया गया है. आज सभी ऑफिस 2:30 बजे के बाद ही खुलेंगे. 

ड्राई-डे की घोषणा
रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को देखते हुए आज हरियाणा में शराब की खरीद और बिक्री पर भी प्रतिबंध लगाया गया है. आज हरियाणा में ड्राई डे रहेगा. 

दिल्ली में बंद रहेंगे स्कूल
रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए आज दिल्ली शिक्षा विभाग ने भी स्कूलों की छुट्टी का ऐलान किया है. GNCTD के सेवा विभाग द्वारा जारी कार्यालय ज्ञापन के अनुसार 22 जनवरी को सभी सरकारी प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए आधे दिन का अवकाश दिया गया है. इसके साथ जनरल और मॉर्निंग शिफ्ट में चलने वाले दिल्ली के सहायता प्राप्त स्कूलों को 22 जनवरी को बंद रखने का आदेश भी जारी किया गया है. 

 

 

Trending news