Haryana News: HSSC के नए चेयरमैन बनें हरियाणा के एडिशनल एडवोकेट जनरल हिम्मत सिंह, कल लेंगे शपथ
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2283696

Haryana News: HSSC के नए चेयरमैन बनें हरियाणा के एडिशनल एडवोकेट जनरल हिम्मत सिंह, कल लेंगे शपथ

हरियाणा सरकार ने हिम्मत सिंह को हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) का नया चेयरमैन नियुक्त किया है.

Haryana News: HSSC के नए चेयरमैन बनें हरियाणा के एडिशनल एडवोकेट जनरल हिम्मत सिंह, कल लेंगे शपथ

Haryana News: हरियाणा सरकार ने हिम्मत सिंह को हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) का नया चेयरमैन नियुक्त किया है. लोकसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता लागू होने की वजह से इसकी घोषणा नहीं की गई थी अब आचार संहिता हटने के बाद हरियाणा सरकार ने हिम्मत सिंह की नियुक्ति की अधिसूचना की जारी कर दी है. 

भोपाल सिंह खदरी ने दिया इस्तीफा
 हिम्मत सिंह के पहले भोपाल सिंह खदरी हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) के चेयरमैन थे. हरियाणा में मनोहर लाल को CM पद से हटाने के बाद  15 मार्च 2024 को भोपाल सिंह खदरी ने भी इस्तीफा दे दिया था. भोपाल सिंह पूर्व CM मनोहर लाल के विश्वासपात्रों में एक माने जाते हैं. 

ये भी पढ़ें- Delhi: मोदी के शपथ ग्रहण से पहले हाई अलर्ट पर दिल्ली, राष्ट्रपति भवन में रहेगी 3 लेयर की सुरक्षा

कौन हैं हिम्मत सिंह?
हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के नए चेयरमैन हिम्मत सिंह कैथल जिले के खेड़ी मटरवा गांव के रहने वाले हैं. कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी से BA-LLB और LLM करने के बाद वो पिछले 16 साल से वकील के तौर पर प्रैक्टिस कर रहे हैं. HSSC चेयरमैन के पद पर नियुक्ति से पहले वो एडिशनल एडवोकेट जनरल (AAG) की जिम्मेदारी संभाल रहे थे. इसके अलावा हिम्मत सिंह डिजिटल इंडिया अभियान, ई-कस्टडी सर्टिफिकेट पहल का हिस्सा रह चुके हैं. उन्होंने अपराध और आपराधिक ट्रैकिंग नेटवर्क और सिस्टम (CCTNS) डेटा एकीकरण परियोजना के को-ऑर्डिनेटर का कार्य भी किया है.

शनिवार को शपथ लेंगे 
हरियाणा सरकार द्वारा अधिसूचना जारी होने के बाद हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के नए चेयरमैन हिम्मत सिंह शनिवार को 11 बजे हरियाणा निवास में पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे.

Input- Vijay Rana

 

Trending news