Haryana: बीजेपी को लगा बड़ा झटका, रणजीत चौटाला ने दिया मंत्री पद से इस्तीफा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2416161

Haryana: बीजेपी को लगा बड़ा झटका, रणजीत चौटाला ने दिया मंत्री पद से इस्तीफा

Haryana Assembly Election 2024. हरियाणा में बीजेपी की टिकट बंटवारे के बाद से लगातार नेताओं की नाराजगी सामने आ रही है. कैबिनेट मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है.

Haryana: बीजेपी को लगा बड़ा झटका, रणजीत चौटाला ने दिया मंत्री पद से इस्तीफा

Haryana Assembly Election 2024. हरियाणा में बीजेपी की टिकट बंटवारे के बाद से लगातार नेताओं की नाराजगी सामने आ रही है. कैबिनेट मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. वह रानियां विधानसभा से टिकट कटने के लिए लेकर भाजपा से नाराज चल रहे थे. 

हार हाल में लडूंगा रनियां विधानसभा
रणजीत चौटाला ने कहा कि उन्होंने कहा कि मुझे डबवाली से चुनाव लड़ने के ऑफर दिया था, लेकिन मैने उसे ठूकरा दिया है.  मैं हार हाल में रानियां विधानसभा से चुनाव लड़ूंगा. मैं शक्ति प्रदर्शन करूंगा. उन्होंने कहा कि भले ही मूझे किसी दूसरे पार्टी या  फिर आजाद उम्मीदवार के तौर पर लड़ना पड़े, लेकिन मैं जरूर लडू़ंगा. 

ये भी पढ़ें: बीजेपी में शामिल होने के बाद रणजीत चौटाला क्यों कर दिए गए दरकिनार, जानें वजह

टिकट न मिलने से थे नाराज
हरियाणा के कैबिनेट मंत्री रणजीत सिंह चौटाला रानियां से टिकट न मिलने को लेकर नाराज चल रहे थे.रणजीत सिंह चौटाला ने अपने सिरसा आवास में समर्थकों की बैठक बुलाई थी. वहीं रणजीत चौटाला की कांग्रेस के नेताओं से मुलाकात होने की भी चर्चा भी इससे पहले सामने आ चुकी है. 

2024 लोकसभा के पहले बीजेपी में हुए थे शामिल
बीते दिन रणजीत चौटाला ने कांग्रेस में शामिल होने की खबरों के बीच कहा खा कि मैं कांग्रेस में नहीं जा रहा. मैं भाजपा में ही रहूंगा. भाजपा ने मूझे सम्मान दिया है. लेकिन आज रणजीत ने मंत्री पद से इस्तीफा देकर सबको चौका दिया है. आपको बता दें कि रणजीत चौटाला रानियां सीट से 2019 में निर्दलीय विधायक बने थे और साल 2024 में लोकसभा के चुनाव से पहले वह बीजेपी में शामिल हुए थे. जिसके बाद उन्हें पार्टी ने हिसार लोकसभा उम्मीदवार बनाकर मैदान में उतारा था. रणजीत को लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार जयप्रकाश से हार का सामना करना पड़ा था.

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!

यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news