Haryana News: मैं भाजपा का सबसे वरिष्ठ विधायक हूं, वरिष्ठता के आधार पर सीएम पद का दावा करूंगा-अनिल विज
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2433689

Haryana News: मैं भाजपा का सबसे वरिष्ठ विधायक हूं, वरिष्ठता के आधार पर सीएम पद का दावा करूंगा-अनिल विज

Haryana Election: अनिल विज ने कहा कि मैं हरियाणा मैं भाजपा का सबसे वरिष्ठ विधायक हूं. मैंने छह बार चुनाव लड़ा है. मैंने कभी पार्टी से कुछ नहीं मांगा. हालांकि, लोगों की मांग पर मैं इस बार अपनी वरिष्ठता के आधार पर सीएम पद का दावा करूंगा. 

Haryana News: मैं भाजपा का सबसे वरिष्ठ विधायक हूं, वरिष्ठता के आधार पर सीएम पद का दावा करूंगा-अनिल विज

Haryana Assembly Elections: हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता मुकेश शर्मा ने कहा कि राज्य में हमारे साथ प्रतिस्पर्धा करने वाला कोई नहीं है. मुकेश शर्मा गुरुग्राम विधानसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार हैं.

दक्षिण हरियाणा में कांग्रेस की कोई भूमिका नहीं
मुकेश शर्मा ने कहा कि अभी हमारे साथ प्रतिस्पर्धा करने वाला कोई नहीं है, दक्षिण हरियाणा में कांग्रेस की कोई भूमिका नहीं है. कांग्रेस न तो पहले थी और न ही हम उन्हें आने देंगे. इससे पहले सोमवार को केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी ) के वरिष्ठ नेता अनिल विज के दावों का जवाब देते हुए कहा कि ऐसे फैसले किसी व्यक्ति द्वारा नहीं बल्कि संसदीय बोर्ड द्वारा पूरी पार्टी के विचारों पर विचार करने के बाद किए जाते हैं. मनोहर लाल ने कहा कि हर नेता को अपनी राय रखने का अधिकार है इसमें कोई समस्या नहीं है. हालांकि, यह किसी एक व्यक्ति का फैसला नहीं है. संसदीय बोर्ड पूरी पार्टी के विचारों को समझने के बाद फैसला करता है. हमारे गृह मंत्री ने साफ कहा है कि नायब सिंह सैनी हमारे मुख्यमंत्री होंगे. गौरतलब है कि रविवार को अनिल विज ने हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी दावेदारी पेश की थी. 

ये भी पढ़ें: सांसद बांसुरी स्वराज ने बताया किस मजबूरी के चलते केजरीवाल ने इस्तीफे की घोषणा की

भाजपा का मैं सबसे वरिष्ठ विधायक हूं.
अनिल विज ने कहा कि मैं हरियाणा मैं भाजपा का सबसे वरिष्ठ विधायक हूं. मैंने छह बार चुनाव लड़ा है. मैंने कभी पार्टी से कुछ नहीं मांगा. हालांकि, लोगों की मांग पर मैं इस बार अपनी वरिष्ठता के आधार पर सीएम पद का दावा करूंगा. विधानसभा चुनाव जीतने के कांग्रेस के दावों के बारे में पूछे जाने पर मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस कुछ भी कहे, लेकिन जनता जवाब देना जानती है. वे तुलना करेंगे कि हमने पिछले 10 वर्षों में क्या हासिल किया है. न तो कांग्रेस के शब्द मायने रखेंगे और न ही हमारे. भाजपा हरियाणा में पूर्ण बहुमत के साथ तीसरी बार अपनी सरकार बनाएगी. 90 सदस्यीय हरियाणा विधानसभा के लिए मतदान 5 अक्टूबर को होगा, नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 12 सितंबर है. मतों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी. 

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!

यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news