Haryana Weather Update: हरियाणा में एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिला है. रेवाड़ी प्रदेश के कई जिलों में अचानक मौसम बिगड़ गया. पहले 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने के बाद बारिश और ओलावृष्टि हुई. देखते ही देखते रेवाड़ी के कई गांवों में बर्फ की चादर बिछ गई. भयंकर ओलावृष्टि से किसानों की फसल चौपट हो गई है. रेवाड़ी के गांव किशनगढ़, बालावास और कोसली विधानसभा के कई गांव में ओलावृष्टि हुई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हरियाणा में शुक्रवार को अचानक मौसम खराब हो गया, कई जिलों में तेज हवाओं के साथ जमकर ओले गिरे. रेवाड़ी समेत कई जिलों में जमकर ओलावृष्टि हुई. रेवाड़ी में ओलावृष्टि इतनी भयानक थी कि चारों तरफ बर्फ की चादर बिछ गई. तेज हवाओं के साथ काफी देर तक आसमान से बर्फ बरसती रही. ओलावृष्टि के कारण खेतों में खड़ी फसल पूरी तरह चौपट हो गई है. खेत में चारों तरफ बर्फ ही बर्फ नजर आ रही है. ओलों की वजह से गेहूं की फसल पूरी तरह जमीन पर गिर गई. ऐसे में किसान की फसलों को भारी नुकसान होने की संभावना है. 


ये भी पढ़ें- Haryana Petrol Pump Strike: हरियाणा पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने हड़ताल को किया स्थगित, 30 और 31 मार्च को खुले रहेंगे पेट्रोल पंप


1 अप्रैल से हरियाणा की मंडियो में गेहूं की खरीद शुरू होनी है. किसान फसल लेकर मंडियों में पहुंचना शुरू हो गए थे, ऐसे में बारिश से किसानों की तैयार फसल को भी नुकसान होने की संभावना है. वहीं दूसरी ओर रेवाड़ी के कई गांवों में अभी गेहूं की कटाई नहीं हुई है, खेत में पककर तैयार फसल ओले गिरने की वजह से पूरी तरह से नष्ट होने की आशंका है. 


गुरुग्राम में भी हल्की बारिश
गुरुग्राम के भी कई इलाकों में हल्की बारिश और ओलावृष्टि हुई. गुरुग्राम के पटौदी इलाके में ओलावृष्टि की वजह से फसलों को काफी नुकसान होने की आशंका है, जिससे किसानों के चेहरे पर मायूसी छा गई है. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले 2-3 दिनों तक हरियाणा का मौसम ऐसा ही बने रहने का अनुमान है. कई इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है. 


Input- Naveen, Devender Bhardwaj