Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1977813
photoDetails0hindi

Dry Skincare Tips: सर्दियों में इस कारण बढ़ती है स्किन में ड्राइनेस, रखें इन 5 बातों का खास ध्यान

Winter Dry Skincare Tips: सर्दी में शरीर में खुजली होना आम समस्या है. ठंड में हवा में नमी कम होने के चलते स्किन रूखी और शुष्क हो जाती है. स्किन पर ड्राइनेस आने से ग्लो पर खत्म हो जाता है. सर्दी के मौसम में इससे कैसे नीजात पाएं, आइए इसके बारे में आपको बताते हैं.

1/5

Use Of Moisturizer: सर्दियों में नहाने के तुरंत बाद ही शरीर पर नमी बनाए रखने के लिए मॉइस्चराइजर जरूर लगाएं. स्किन को मॉइस्चराइज रखने के लिए तेल भी लगा सकते हैं. इससे स्किन सोफ्ट बनी रहती है. 

 

2/5

Avoid Hot Water Bath: ठंड  के मौसम में ज्यादातर लोग गर्म पानी से नहाते है, जिससे स्किन में सुखापन आने लगता है. ज्यादा गर्म पानी से नहाने पर स्किन का नैचुरल ओयल खत्म हो जाता है, इसलिए गुनगुने पानी से ही नहाना चाहिए.

 

3/5

Use Mustard Oil: सर्दियों में नहाने से पहले या वैसे सरसो का तेल शरीर पर लगाने या उससे मालिश करने पर ग्लो आता है और स्किन पर शुष्की खत्म हो जाती है. 

 

4/5

Avoid Using Heater: सर्दियों में हीटर में रहने से शरीर नैचुरल ओयल खत्म हो जाता है, जिससे स्किन रूखी हो जाती है और इसी कारण शरीर में खुजली चलने लगती है.  

 

5/5

Sun Heat: सर्दियों में लोग शरीर को गर्म रखने के लिए धूप में बैठना पसंद करते हैं, लेकिन आपको बता दें कि ज्यादा देर धूप में बैठने से स्किन में खुजली चलने लगती है.