Advertisement
photoDetails1hindi

Vastu Plant In Hindi: घर या ऑफिस में लगा लें इनमें से कोई एक पौधा, फल की जगा बरसेगा पैसा ही पैसा

Money Attraction Plant: वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसे पौधे हैं जिन्हें घर में रखने से आर्थिक उन्नति होती है  मनी प्लांट के अलावा आइए जानते हैं कि कौन कौन से पौधे ऐसे हैं जिनसे घर में दौलत और शोहरत घर में आती है.

 

5 lucky plants

1/6
5 lucky plants

वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट के पौधे को एक ऐसा पौधा माना गया है जिसे घर में रखने से आर्थिक उन्नति होती है. बता दें कि केवल मनी प्लांट ही नहीं बल्कि कई ऐसे पौधे हैं जिन्हें घर में रखना आर्थिक दृष्टि से काफी शुभ माना गया है. वैसे तो घर की सजावट में पौधे चार चांद लगा देते हैं. इन पौधों से घर का वातावरण तो शुद्ध बना रहता ही है साथ ही यह आर्थिक दष्टि से भी काफी लाभकारी माने जाते हैं. आइए विस्तार में जानते हैं कि कौन कौन से पौधों को घर में लगाने धन और दौलत में बढ़ोतरी होती है.

जेड प्लांट

2/6
जेड प्लांट

जेड प्लांट को आर्थिक और अच्छी किस्मत से जोड़कर देखा जाता है. इनके पत्ते मानों गोलाकार सिक्कों के रूप में नजर आते हैं. इस पौधे को घर में लगाने से धन संपत्ति आती है.

 

मनी ट्री

3/6
मनी ट्री

मनी ट्री को धन वर्षा के लिए सबसे शुभ माना जाता है. वास्तु के अनुसार इस पौधे घर की दक्षिण पूर्व दिशा में लगाना चाहिए. किसी की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है तो इस पौधे को घर में जरूर लगाएं.

लकी बैम्बू

4/6
लकी बैम्बू

बांस का यह पौधा घर में लगाने के लिए काफी शुभ और लकी माना जाता है. बांस का यह पौधा साइज में इतना छोटा होता है कि इसे छोटे से गमले में लगा कर किसी भी कमरे में रखा जा सकता है.

तुलसी का पौधा

5/6
तुलसी का पौधा

हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को मां लक्ष्मी से जोड़ा गया है. यह सबसे पवित्र पौधों में से एक माना जाता है. यह पौधा सेहत के लिए भी कई प्रकार से लाभकारी है. तुलसी को घर में रखने से भाग्योदय होता है और यह धन को भी बढ़ाने में मदद करती है.

एलोवेरा का पौधा

6/6
एलोवेरा का पौधा

एलोवेरा का पौधा अधिकतर घरों में पाया जाता है. यह सुंदरता के साथ सेहत के लिए भी कई प्रकार से लाभकारी माना गया है. इस पौधे को घर में लगाने से किस्मत साथ देती है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़