सेहत Tips: इन चीजों से तबाह हो जाती है शादीशुदा लाइफ, कहीं आप तो नहीं कर रहे ऐसा
Advertisement

सेहत Tips: इन चीजों से तबाह हो जाती है शादीशुदा लाइफ, कहीं आप तो नहीं कर रहे ऐसा

आज के इस तकनीकी भरे दौर में हमारे लिए कुछ चीजें तो आसान हो गईं हैं. वहीं इसका सीधा असर हमारी सेक्स लाइफ पर पड़ा है. आपने अक्सर देखा और सुना होगा की कुछ लोगों की गलतियों की वजह से उनकी सेक्स लाइफ बर्बाद हो जाती है.

सेहत Tips: इन चीजों से तबाह हो जाती है शादीशुदा लाइफ, कहीं आप तो नहीं कर रहे ऐसा

New Delhi: आज के इस व्यस्त दौर में हम खुद को या अपने पार्टनर को टाइम नहीं दे पाते हैं, जिसका असर हमारी सेक्स लाइफ पर पड़ता है. वहीं आपकी कुछ गलत हरकतें आपकी सेक्‍स लाइफ की एक्‍साइटमेंट को कम कर देती हैं. आज के दौर में इंसान पैसे कमाने में कुछ ज्यादा ही व्यस्त हो गया है. उसके पास अपनी बेसिक जरूरतों को पूरा करने के लिए समय नहीं होता. वहीं वो बिस्तर पर कुछ ऐसा कर जाते हैं, जिससे उनकी सेक्‍स लाइफ इफेक्ट हो रही है. आज हम आपको कुछ ऐसी गलतियों के बारे में बताएंगे, जो आपने जाने आनजाने में की हैं.

ये भी पढ़ें: अदरक की चाय पी-पीकर हो गए हैं बोर तो ट्राई करें ये 3 अलग तरह की चाय

इंसान सारा दिन काम करता हैं, जिस कारण उसे थकान हो जाती है. वहीं अगर वो पर्याप्त नींद न ले तो आपकी बॉडी को आराम नहीं मिलेगा. इससे आप अगले दिन भी थका हुआ महसूस करेंगे. इसका सीधा-सीधा असर आपकी सेक्स लाइफ पर पड़ेगा. इसके लिए आप या तो दिन में कैटनैप्स लें या फिर अपनी डाइट और लाइफस्टाइल में बदलाव करें. ऐसा करने से आपकी सेक्स लाइफ परफेक्ट रहेगी.

कोई भी रिश्ता हो छोटे-मोटे झगड़े तो सभी में होते हैं. उसी तरह हर कपल में भी झगड़े होते हैं. वहीं कई बार इसका असर आपकी सेक्स लाइफ पर पड़ता है. यदि आप और आपका पार्टनर बहुत अधिक लड़ते हैं तो इससे आपकी सेक्‍स लाइफ भी प्रभावित होगी. इसलिए आप दोनों को अपने समन्वयन और संतुलन पर काम करें. 

वहीं कई बार ऐसा होता है कि आप अपने पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पाते. इस कारण आपका दोबारा सेक्स करने का मन नहीं करता. इसलिए आप अपने पार्टनर से इस बारे में बातचीत करें. अपने साथी को यह बताए कि आपको बेड पर क्या पसंद है और आप इसे कैसे करना चाहते हैं. अगर आप इन चीजों को अपने पार्टनर से शेयर नहीं करेंगे तो आपका पार्टनर वो गलती करता रहेगा, जिसेस चीजें और खराब होंगी.

आपको लगता है कि आप मेडिकली अनफिट हैं तो आप अपने डॉक्टर से अपॉइंटमेंट फिक्‍स कर सकते हैं. ऐसा शायद आपका टेस्टोस्टेरोन कम होने की वजह से हो सकता है.

आप अगर छोटी-छोटी बातों को लेकर स्ट्रेस लेते हैं तो इससे भी आपकी सेक्स लाइफ पर असर पड़ेगा. तनाव हमें किसी भी चीज पर ध्यान केंद्रित नहीं करने देता और आपके कोर्टिसोल का लेवल बहुत अधिक हो जाता है. इससे आपका टेस्टोस्टेरोन और अन्य हार्मोन काम नहीं कर पाते.

Trending news