Crime News: 500 Cr. की धोखाधड़ी में एल्विश यादव और पूरव झा का नाम! इन दो एक्ट्रेस को नोटिस
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2461501

Crime News: 500 Cr. की धोखाधड़ी में एल्विश यादव और पूरव झा का नाम! इन दो एक्ट्रेस को नोटिस

Elvish Yadav Scame: दिल्ली पुलिस ने 500 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी मामले में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती, कॉमेडियन भारती सिंह, हर्ष लिंबाचिया को नोटिस भेजा है. पूरा मामला HIBOX नाम के एक ऐप से जुड़ा है. इसमें एल्वीश यादव और पूरव झा का भी नाम शामिल है.

Crime News: 500 Cr. की धोखाधड़ी में एल्विश यादव और पूरव झा का नाम! इन दो एक्ट्रेस को नोटिस

Purab Jha Scame: दिल्ली पुलिस ने 500 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती, कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया को नोटिस भेजा है. पुलिस की इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस (IFSO) इकाई ने इन हस्तियों को अगले सप्ताह जांच में शामिल होने के लिए कहा है. इस घोटाले से जुड़ा HIBOX नाम का एक ऐप लोगों को हाई गारंटी का वादा करके पैसे निवेश करवाता था.

फरवरी 2024 में लॉन्च हुआ था ऐप
यह ऐप फरवरी 2024 में लॉन्च हुआ था और अब तक 30,000 से अधिक लोगों ने इसमें पैसा लगाया है. ऐप द्वारा प्रतिदिन 1-5% का गारंटीड रिटर्न देने का वादा किया गया था, जो एक महीने में 30-90% तक पहुंच सकता था. पुलिस को इस घोटाले से संबंधित 500 से अधिक शिकायतें मिली हैं, जिसमें कई सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर और यूट्यूबर्स पर HIBOX का प्रचार करने और लोगों को इसमें निवेश करने के लिए प्रेरित करने का आरोप लगाया गया है.

ये भी पढ़ें: रोडवेज बस ने पिकअप को मारी जोरदार टक्कर, आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल!

एल्विश यादव, पूरव झा को भी नोटिस
शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने अभिषेक मल्हान, एल्विश यादव, लक्ष्य चौधरी और पूरव झा को भी तलब किया था, हालांकि कोई भी जांच में शामिल नहीं हुआ. इस मामले के मुख्य आरोपी चेन्नई निवासी शिवराम (30) को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस की जांच जारी है और घोटाले से जुड़े अन्य आरोपी जैसे आदर्श सिंह, सौरव जोशी, अमित और दिलराज सिंह रावत के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है. आरोपियों पर निवेशकों को गुमराह करके बड़ी राशि हड़पने का आरोप लगा है. पुलिस की आगे की जांच में अन्य आरोपियों से पूछताछ की जाएगी.

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!