Hisar News: 26 नवंबर को CM आवास का घेराव करेंगे रोडवेज कर्मचारी, किया चक्के जाम का ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1971730

Hisar News: 26 नवंबर को CM आवास का घेराव करेंगे रोडवेज कर्मचारी, किया चक्के जाम का ऐलान

Hisar News: हरियाणा के हिसार में रोडवेज कर्मचारियों ने लंबित मांगों को लेकर बैठक की. वहीं उन्होंने 26 नवंबर को सीएम आवास पर घेराव करने की रणनीति बनाई है.

Hisar News: 26 नवंबर को CM आवास का घेराव करेंगे रोडवेज कर्मचारी, किया चक्के जाम का ऐलान

Hisar News: हिसार में रोडवेज डिपो में कर्मचारियों ने बैठक करके लंबित मांगों को लेकर मुख्यमंत्री आवास पर 26 नवंबर को किए जाने वाले प्रदर्शन को लेकर रणनीति बनाई है. इस दौरान रोडवेज सांझा मोर्चा के प्रदेशस्तरीय नेता हिसार डिपों में पहुंचे. 

ये भी पढ़ें: Sonipat News: खाने-पीने की वस्तुओं को लेकर हुआ था झगड़ा, बोतल घुसेड़कर उतारा मौत के घाट

 

सांझा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रमेश श्योकंद ने बताया कि लगातार लंबित मांगों को लेकर कर्मचारियों के लं​बे समय से सघर्ष कर रहे हैं. मांगों को लेकर कई बार परिवहन मंत्री का घेराव कर्मचारी कर चुके हैं. वहीं इस दौरान परिवहन मंत्री से बातचीत के बाद मांगों को लेकर लेटर भी जारी किए जाते हैं, लेकिन इसके बावजूद मांगें नही पूरी होती हैं, जिससे कर्मचारियों में रोष हैं. सीएम आवास के घेराव के बाद भी मांगे पूरी नही हुई तो अनिश्चितकालीन हड़ताल भी की जा सकती है.

सांझा मोर्चा की राज्य कमेटी के सदस्य शिव कुमार श्योरान ने कहा कि पूरे प्रदेश के रोडवेज डिपों में सांझा मोर्चा यूनियन की मिटिंग की जा रही है. इस कड़ी में करनाल में 26 नंवबर को सीएम आवास का घेराव किया जाएगा. इसके बावजूद अगर मांगे पूरी नही होती तो 28 दिसंबर को पूरे प्रदेश में चक्का जाम किया जाएगा.

हिसार डिपों के नेता सुभाष ढिल्लों और राजबीर दुहन ने कहा कि जिस तरह से बीते दिन एक दिन की हड़ताल के दौरान सरकार ने मांगे नहीं मानी तो जिस तरह से ​बीते दिनों एक दिन की हड़ताल 18 दिन तक चली थी. इसी तरह एक दिवसीय हड़ताल को बढ़ाया भी जा सकता है.

बता दें कि रोडवेज कर्मचारियों की मुख्य मांगे हैं कि वर्ष 2016 में भर्ती हुए चालकों को पक्का किया जाए, अर्जित अवकाश पहले की तरह होने चाहिए, 8 साल से रुका हुआ बोनस दिया जाए, 2002 से 1993 के बीच के चालक जॉइनिंग डेट से पक्के होने चाहिए, परिचालक और क्लर्क का पे स्केल 35400 रुपये किया जाए.

Input: Rohit Kumar

Trending news