Sonali Phogat के परिजन बोले- मर्डर के पीछे राजनीतिक साजिश पर जांच सिर्फ प्रॉपर्टी के एंगल पर अटकी
Advertisement

Sonali Phogat के परिजन बोले- मर्डर के पीछे राजनीतिक साजिश पर जांच सिर्फ प्रॉपर्टी के एंगल पर अटकी

Hisar में मामले की CBI जांच की मांग को लेकर सर्वजातीय सर्वखाप पंचायत हुई. इसमें फैसला किया गया कि अगर सरकार ने 23 सितंबर तक सीबीआई जांच का आदेश नहीं दिया तो 24 सितंबर को दोबारा खाप पंचायत होगी और इस मुद्दे पर कड़ा निर्णय लेंगे. 

 

 

खाप पंचायत में यशोधरा फोगाट

रोहित कुमार/ हिसार: बीजेपी नेता और पूर्व टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट मर्डर की सीबीआई जांच की मांग को लेकर आज हिसार में सर्वजातीय सर्वखाप पंचायत हुई. जाट धर्मशाला में हुई खाप पंचायत में सोनाली की बेटी यशोधरा, भाई समेत परिवार के सदस्य भी पहुंचे. करीब तीन घंटे तक चली महापंचायत में खाप प्रतिनिधियों ने सरकार को 23 सितंबर तक सीबीआई जांच के आदेश देने का अल्टीमेटम दिया.

ये भी पढ़ें: बेटी को पैदा करने के बाद रोज ढाए सितम, क्रूर मां ने गला दबाकर की मारने की कोशिश

उनका कहना है कि अगर सरकार ने 23 सितंबर तक सीबीआई जांच का आदेश नहीं दिया तो 24 सितंबर को हिसार में दोबारा खाप की पंचायत होगी, इसमें पूरे हरियाणा और अन्य राज्यों के खाप प्रतिनिधि शामिल होंगे और इस मुद्दे पर कड़ा फैसला लेंगे. इसके साथ ही सोनाली की बेटी को सुरक्षा देने के लिए 50 सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल एसपी से मिलने पहुंचेगा. 

कुलदीप बिश्नोई के लिए दिखी नाराजगी 
सर्वजातीय सर्वखाप के नेता सूबे सिंह समैन ने जी मीडिया से बातचीत करते हुए तमाम पहलुओं पर अपनी बात रखी. इस दौरान 15 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया. इसमें सोनाली के परिवार के 5 सदस्य भी शामिल हैं. यह कमेटी सरकार पर सीबीआई जांच की मांग को लेकर दबाव बनाने का काम करेगी. खाप पंचायत के दौरान कुछ लोगों ने भाजपा और कुलदीप बिश्नोई पर जमकर भड़ास निकाली, लेकिन आयोजकों ने राजनीतिक बात करने पर नाराजगी जताई. 

ये भी पढ़ें: Anjali Arora के एमएमएस विवाद पर Urfi Javed बोलीं, अगर कोई लड़की शारीरिक संबंध...

यशोधरा बोली- सरकार से उम्मीद नहीं
सोनाली फोगाट की बेटी यशोधरा ने खाप नेताओं से उनकी मां को न्याय दिलवाने में मदद करने की मांग की. यशोधरा ने जब मंच से ये अपील की तो सभी ने हाथ उठाकर समर्थन किया. यशोधरा ने कहा कि हमें सरकार से कोई उम्मीद नहीं है. हमारी मांग है कि मामले में सीबीआई जांच हो. सोनाली की बहन रूपेश ने कहा, हम मामले में राजनीतिक साजिश से इनकार नहीं कर रहे हैं, इसीलिए केस की सीबीआई जांच चाहते हैं.

सुधीर सांगवान का हो नार्को टेस्ट 
खाप पंचायत के बाद सोनाली के भाई वतन ढाका ने कहा कि वह खाप के निर्णय से सहमत हैं. उन्होंने कहा कि सोनाली की बेटी यशोधरा को सुरक्षा मिलनी चाहिए. सर्वखाप महापंचायत में पहुंचे सोनाली के परिजनों ने मामले की जांच CBI से करवाने और सोनाली की मौत के वास्तविक कारणों के बारे में बताए जाने की मांग की. सोनाली फोगाट के जेठ कुलदीप सिंह ढाका ने कहा कि सुधीर सांगवान का नार्को टेस्ट होना चाहिए. 

सुधीर सांगवान तो एक मोहरा

सोनाली फोगाट का परिवार इस पूरे मामले की जांच CBI से इसलिए चाहता है, क्योंकि उन्हें लगता है सुधीर सिर्फ एक मोहरा है. सोनाली के भाई वतन ढाका ने गोवा पुलिस पर सवाल उठाते हुए कहा कि पूरे प्रकरण में सब कुछ गुमराह करने के लिए किया गया. सोनाली के एक और भाई रिंकू ढाका ने बताया कि गोवा पुलिस की तफ्तीश केवल प्रॉपर्टी के एंगल पर अटक गई है. परिवार का इशारा अब किसकी ओर है, यह आने वाला वक्त ही बताएगा. 

 

 

Trending news