HSSC Job Notification: हरियाणा में वन विभाग के खाली पदों पर भर्ती के लिए HSSC द्वारा नोटिफिकेशन जारी किया गया है. नोटिफिकेशन में कुछ ऐसा था कि जारी होने के बाद राज्य में इसको लेकर सियासी घमासान मच गया. इस मामले में विपक्ष के नेता भूपेंद्र हुड्डा ने हरियाणा सरकार को जमकर लताड़ा है. उन्होंने कहा कि ये सरकार अजीबो-गरीब फैसले लेती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला 
दरअसल, हरियाणा में फॉरेस्ट रेंजर, डिप्टी फॉरेस्ट रेंजर, और फॉरेस्टर के पदों के लिए हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (HSSC) ने नोटिफिकेशन जारी किया था. जारी नोटिफेक्शन में महिला उम्मीदवारों के फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट (PMT) के लिए कहा गया है. नोटिफिकेशन के अनुसार महिला उम्मीदवारों का अनएक्सपेंडेड चेस्ट 74CM और एक्सपेंडेड चेस्ट 79CM होना चाहिए. HSSC के इस क्राइटेरिया के बाद राज्य में सियासी भूचाल मचा हुआ है. 


भूपेंद्र हुड्डा ने साधा निशाना
नोटिफिकेशन जारी होने के बाद से लगातार कांग्रेस राज्य सरकार पर निशाना साध रही है. कांग्रेस के कई नेता इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं. इसी बीच इस मामले में अब भूपेंद्र हुड्डा ने भी सरकार पर सवाल कसा है. उन्होंने कहा है कि यह सरकार का अजीबो-गरीब फैसला है. हरियाणा में पुलिस भर्ती के दौरान भी महिलाओं की छाती नहीं मापी जाती फिर इसमें ऐसा क्यों किया जा रहा है. भूपेंद्र हुड्डा ने इसे महिलाओं का अपमान करार दिया है. उन्होंने कहा कि सरकार को इस मामले में विचार करनी चाहिए. 


राहुल गांधी पर बड़ा बयान
इसके साथ ही उन्होंने राहुल गांधी के मुद्दे पर कहा कि राहुल गांधी किसानों की समस्याओं से जुड़े हुए हैं. वो एक निडर नेता हैं. उनकी आवाज को कोई नहीं दबा सकता है. कल कोर्ट ने उनके खिलाफ फैसला दिया और आज वो खेतों में पहुंच गए. बता दें कि आज सुबह राहुल गांधी सोनीपत में अचानक खेतों में पहुंच गए जब किसान धान की बुआई कर रहे थे.