नई दिल्लीः दिल्ली और उससे जुड़े इलाकों में कुत्तों से जुड़ी घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है. हाल ही में हैदराबाद से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. जहां कुत्तों ने एक मासूम पर हमला कर दिया है. बच्चे के रोने की आवाज सुनकर बच्चे के पिता ने आकर बाहर देखा तो दौड़कर उन्होंने बच्चे को कुत्तों से बचाया. इसके बाद परिजन बच्चे को जख्मी हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लेकिन, अस्पताल में डॉक्टर ने बच्चे को मुत्यु घोषित कर दिया. बता दें कि हैदराबाद के निजामबाद के रहने वाले गंगाधर यहां सिक्योरिटी गार्ड का काम करते हैं. साथ में उनका परिवार भी रहता है. गंगाधर जिस बिल्डिंग में सिक्योरिटी गार्ड का काम करते हैं, वहीं पर कुत्तों ने उनके बच्चे पर हमला किया था. यह पूरी घटना, वहां लगे CCTV में कैद हो गई.


दिल्ली में कुत्तों को लेकर ये है नियम


आपको बता दें कि बीते दिनों दिल्ली-NCR में कुत्तों के काटने के कई बड़े मामले सामने आए थे, जिसको लेकर नगर निगम ने कुत्तों के पालने वाले शौकीन लोगों के लिए कई नियमों का ऐलान किया था. साथ गाजियाबाद नगर निगम जल्द ही एक और नया नियम कुत्तों को पालने के संबंध में लागू किया है. नगर निगम का कहना है कि  अगर आप गाजियाबाद नगर निगम क्षेत्र में रहते हैं तो कुत्तों को पालने के संबंध में गाजियाबाद नगर निगम एक मकान में सिर्फ दो ही कुत्तों का रजिस्ट्रेशन करेगा.


अगर आप स्ट्रीट डॉग को पेट्स के रूप में पालना चाहते हैं, तो गाजियाबाद नगर निगम 2 स्ट्रीट डॉग्स का ही रजिस्ट्रेशन फ्री ऑफ कॉस्ट करेगा. अगर आप दो से ज्यादा कुत्ते और उनका रजिस्ट्रेशन ना होने 5000 हजार रुपये जुर्माना वसूला जाएगा. इसी के साथ गाजियाबाद में तीन आक्रामक नस्ल के कुत्ते रॉटविलर, पिटबुल, अर्जिटिनो जैसे नस्ल के कुत्तों के पालने पर रोक लगा चुका है.


(इनपुटः अनुज तोमर)