टी20 वर्ल्ड कप अगले साल  4 जून से 30 तक अमेरिका और वेस्टइंडीज की सरजमीं पर खेली जाएगा. वहीं टीम मैनेजमेंट एक खिलाड़ी को फिनिशर के लिए तैयार कर सकती है. ये धुरंधर टीम में फिनिशर की जगह भरने के बिल्कुल परफेक्ट  साबित हो सकता है. भारतीय टीम को एक ऐसा सिक्स हिटर मिल गया है, जिसका टीम सालों साल से इंतजार कर रही थी. यह आईपीएल में भी अपने बल्ले से कई बार जलवे बिखेर चुका है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारतीय टीम में रिंकू सिंह नंबर 7 पर बल्लेबाजी करने के लिए बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं. भारतीय टीम रिंकू सिंह का इस्तेमाल फिनिशर के रूप में कर सकती है. रिंकु सिंह ने भारतीय टीम के लिए 5 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें रिंकू ने  208.33 की स्ट्राइक रेट से 75 रन बनाए हैं. रिंकू सिंह ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है.  वह इसका ट्रेलर टी20 इंटरनेशनल मैचों में भी दिखा चुके है.


ये भी पढें: World Cup 2024: 7 महीने बाद फिर होगा वर्ल्ड कप, रोहित और विराट के खेलने पर अभी संदेह


https://zeenews.india.com/hindi/india/delhi-ncr-haryana/t20-world-cup2024-indian-cricket-team-icc-ind-vs-aus-virat-rohit/1971278रिंकु सिंह का जिस तरह से बैटिंग कर रहे हैं. ऐसा लग रहा है कि वह वर्ल्ड कप 2024 में अपने बल्ले से तूफान मचा देंगे. दिन पर दिन रिंकू सिंह की बैटिंग में निखार देखने को मिल रहा है. वह तेज गेंदबाजी के साथ-साथ स्पिन गेंदबाजी को भी शानदार तरीके से खेलने के लिए जाने जाते है. रिंकू सिंह ने पिछले साल खेले गए में 14 मैचों में 474 रन बनाए थे. रिंकू सिंह को केकेआर की टीम ने साल 2018 में 80 लाख रुपये में खरीदा था. वहीं रिंकू सिंह ने उत्तर प्रदेश की टीम से खेलते हुए उन्होंने 42 फर्स्ट क्लास मैचों में 3007 रन बनाए, जिसमें उनके बल्ले से 7 शतक और 19 अर्धशतक देखने को मिलेंगे. वहीं रिंकू ने 55 लिस्ट ए मैचों में 1844 रन बनाए हैं.  रिंकू सिंह ने लिस्ट ए में 1 शतक और 17 अर्धशतक लगाए हैं.


रिंकू सिंह ने आईपीएल 2023 के दौरान अपनी बल्लेबाजी से सभी क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीत लिया था, जिसके बाद BCCI रिंकू को टीम में जगह देने के लिए मजबूर हो गई. रिंकू सिंह ने IPL 2023 के दौरान गुजरात टाइटंस को आखिरी ओवर में लगातार 5 छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी. रिंकु सिंह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी 20 सीरीज के लिए भी वह टीम में जगह बनाने में कामयाब रहें.