ICC World Cup Schedule 2023: वनडे वर्ल्ड कप शेड्यूल जारी, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल मुकाबला
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1756112

ICC World Cup Schedule 2023: वनडे वर्ल्ड कप शेड्यूल जारी, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल मुकाबला

ICC World Cup Scedule 2023: आईसीसी 2023 वनडे वर्ल्ड कप के शेड्यूल की घोषणा कर दी गई है. यह 46 दिनों तक चलने वाला मुकाबला होगा, जिसमें 10 टीमें भिडेंगी. फाइनल मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में खेला जाएगा.  

ICC World Cup Schedule 2023: वनडे वर्ल्ड कप शेड्यूल जारी, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल मुकाबला

ICC World Cup Scedule 2023: आज ICC और BCCI ने मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान वनडे वर्ल्ड कप के शेड्यूल की घोषणा कर दी है. इस टूर्नामेंट की शुरुआत 5 अक्टूबर से की जाएगी, जिसका 19 नवंबर को फाइनल खेला जाएगा. टूर्नामेंट में 8 अक्टूबर को भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला खेलने वाली है. 15 अक्टूबर को पाकिस्तान और भारत के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में मुकाबला खेला जाएगा. 46 दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में कुल 10 टीमें भाग लेंगी.

ICC वर्ल्ड कप शेड्यूल की घोषणा
आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 पूरे 46 दिनों तक चलने वाला एक टूर्नामेंट है, जिसमें कुल 10 टीमें एक दूसरे से भिड़ेंगी. हर एक टीम एक दूसरे से इस मुकाबले में एक-एक मैच खेलेंगी. इसके बाद प्वॉइंट्स टेबल की टॉप की 4 टीमें सेमीफाइनल मुकाबले के लिए एक दूसरे के आमने-सामने होंगी. उसके बाद सेमीफाइनल में जीतने वाली दो टीमों के बीच में फाइनल का मुकाबला खेला जाएगा. यह मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में खेला जाएगा. 

15 अक्टूबर को भारत बनाम पाकिस्तान
भारत अपना पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में खेलने वाली है. इसके बाद भारत का दूसरा मैच अफगानिस्तान के साथ दिल्ली में खेला जाएगा. उसके बाद इस टूर्नामेंट में सबसे चिर प्रतिद्वंद्वी भारत पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा. 

पाकिस्तान ने जताई थी नाराजगी
बता दें कि इससे पहले जब अहमदाबाद में भारत-पाकिस्तान का मैच होने वाला था तो पाकिस्तान ने इसको लेकर ऐतराज जताया था, लेकिन आईसीसी ने यह साफ कर दिया कि मैच वेन्यू तय करना मेजबान देश के हाथ में होता है. ऐसे में उन्हें वहीं खेलना होगा.  

 

 

Trending news