IND vs AUS: बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया नहीं हारा एक भी मैच, जानें कैसा होगा पिच और मौसम का मिजाज
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1990563

IND vs AUS: बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया नहीं हारा एक भी मैच, जानें कैसा होगा पिच और मौसम का मिजाज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला आज बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी में खेला जाएगा, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस मैदान में आज तक ऑस्ट्रेलिया की टीम को कभी शिकस्त का सामना नहीं करना पड़ा. 

 

IND vs AUS: बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया नहीं हारा एक भी मैच, जानें कैसा होगा पिच और मौसम का मिजाज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला आज बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी में खेला जाएगा. भारतीय टीम ने पहले ही इस सीरीज को अपने नाम कर लिया है. भारतीय टीम इस सीरीज में 3-1 की अजय बढ़त से आगे है. ऐसे में इस मुकाबले को चाहे कोई भी टीम जीते, लेकिन सीरीज पहले ही भारतीय टीम के नाम हो चुकी है. आज का मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी में खेला जाएगा. इस मैदान पर आज तक ऑस्ट्रेलिया की टीम एक भी टी20 मैच नहीं हारी है. आइए जानते हैं कि कैसा होगा आज की पिच की मिजाज और कैसा होगा मौसम का हाल.

ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए बड़ी बात यह हैं कि इस मैदान पर आज तक ऑस्ट्रेलिया की टीम आज तक कोई भी टी20 मुकाबला नहीं हारी है. ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक इस मैदान पर 2 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने भारत और बांग्लादेश की टीम को हराया है. वहीं अगर इस मैदान पर भारतीय टीम के आंकड़े देखे जाए तो भारतीय टीम ने इस मैदान पर अभी तक 6 मुकाबले खेले हैं. इसमें से भारतीय टीम सिर्फ दो मुकाबले ही जीतने में ही कामयाब रही है, जबकि तीन मुकाबलों में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा. वहीं एक मुकाबला बिना किसी नतीजे पर खत्म हुआ. 

कैसा रहेगा पिच का मिजाज 
बेंगलुरु की पिच हमेशा से ही बल्लेबाजों के लिए काफी मददगार रही है. इस मैदान पर आईपीएल पर इंटरनेशनल क्रिकेट में हाई वोल्टेज मुकाबले देखने को मिलते हैं. हालांकि स्पिन गेंदबाजों के लिए पिच काफी मददगार रह सकती है, लेकिन मैदान छोटा होने के कारण इस मैदान पर चौके और छक्कों की बारिश देखने को मिल सकती हैं. इसलिए आज गेंदबाजों को सदी हुई लाइन लेंथ और संभलकर गेंदबाजी करने होगी. आज का यह मुकाबला हाई-स्कोरिंग होने की पूरी उम्मीद है. 

कैसा रहेगा मौसम का मिजाज 
अगर मौसम की रिपोर्ट पर नजर डालें तो इस मैच में थोड़ी बहुत बारिश देखने को मिल सकती है. बेंगलुरु में आज के दिन हल्की थोड़ी बहुत बारिश की संभावना है. बारिश के आसार 55 प्रतिशत हैं. तापमान अधिकतम  25 डिग्री सेल्सियस जा सकता है और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहेगा.

ये भी पढ़ें: IND vs SA: साउथ अफ्रीका के दौरे पर सिर्फ टेस्ट सीरीज ही खेलते हुए नजर आएंगे विराट और रोहित

टी20 मैचों में  हेड टू हेड रिकॉर्ड 
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज तक 30 टी20 मुकाबले खेले जा चुके हैं. इसमें भारतीय टीम ने 18 और ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 11 मुकाबलों में जीत दर्ज की हैं, जबकि एक मैच बेनतीजा रहा.भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 7 मुकाबलों में जीत दर्ज की है, जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम 4 मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत दर्ज की है. वहीं चेज करते हुए भारतीय टीम ने 10 मुकाबलों में जीत हासिल की हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया चेज करते हुए 6 मुकाबले जीती हैं. वहीं भारतीय टीम ने अपने घर में 14 में से 9 टी20 मुकाबले जीते हैं, जबकि 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. 

Trending news