IND vs SA: साउथ अफ्रीका के दौरे पर सिर्फ टेस्ट सीरीज ही खेलते हुए नजर आएंगे विराट और रोहित
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1986575

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के दौरे पर सिर्फ टेस्ट सीरीज ही खेलते हुए नजर आएंगे विराट और रोहित

10 दिसंबर से साउथ अफ्रीका में होने वाली तीन मैचों की टी20, वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान गुरुवार शाम को कर दिया. दिलचस्प बात यह है कि इस सीरीज में हर फॉर्मेट के लिए भारतीय टीम की कप्तानी अलग-अलग खिलाड़ी करता हुआ नजर आएगा. 

 

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के दौरे पर सिर्फ टेस्ट सीरीज ही खेलते हुए नजर आएंगे विराट और रोहित

IND vs SA: 10 दिसंबर से साउथ अफ्रीका में होने वाली तीन मैचों की टी20, वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान गुरुवार शाम को कर दिया. दिलचस्प बात यह है कि इस सीरीज में हर फॉर्मेट के लिए भारतीय टीम की कप्तानी अलग-अलग खिलाड़ी करता हुआ नजर आएगा. 

इस सीरीज में भारतीय वनडे टीम की कप्तानी केएल राहुल और टी20 की कप्तानी सूर्यकुमार यादव करते हुए नजर आएंगे. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को टी20 और वनडे दोनों फॉर्मेट से आराम दिया गया है, लेकिन रोहित शर्मा 26 दिसंबर से शुरु होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज की कप्तानी संभालते हुए नजर आएंगे. साउथ अफ्रीका के इस दौरे पर भारतीय टीम के दो बड़े खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली सिर्फ और सिर्फ टेस्ट सीरीज ही खेलते हुए नजर आएंगे. टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 26 दिसंबर को सेंचुरियन में खेला जाएगा. तो वहीं दूसरा मुकाबला  3 जनवरी को केपटाउन में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें: IND vs SA: साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान, युवा खिलाड़ियों के हाथों में दी हुई टीम की जिम्मेदारी

गायकवाड़ और प्रसिद्ध कृष्णा करेंगे डेब्यू 
साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली दो टेस्ट मैचों की  सीरीज के लिए ऋतुराज गायकवाड़ और प्रसिद्ध कृष्णा डेब्यू करते हुए नजर आएंगे. ऋतुराज गायकवाड़ को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. वहीं  प्रसिद्ध कृष्णा ने भी अभी तक भारतीय टीम के लिए एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है. बीसीसीआई ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की तैयारी को देखते हुए टेस्ट टीम में फुल स्ट्रेंथ वाली भारतीय टीम को मौका दिया है. इस सीरीज के लिए भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा निभाते हुए नजर आएंगे. वहीं जसप्रीत बुमराह को इस सीरीज के लिए उप-कप्तान बनाया गया है. 
 
टेस्ट के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान) और प्रसिद्ध कृष्णा.

Trending news