Independence Day 2022: स्वतंत्रता दिवस से पहले जम्मू कश्मीर में बढ़ी सुरक्षा, कैमरे से की जा रही निगरानी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1824503

Independence Day 2022: स्वतंत्रता दिवस से पहले जम्मू कश्मीर में बढ़ी सुरक्षा, कैमरे से की जा रही निगरानी

Independence Day 2023: स्वतंत्रता दिवस के दौरान किसी भी तरह के आतंकी खतरे से निपटने के लिए जम्मू-कश्मीर के बॉर्डर पर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर है. पाकिस्तान की हर हरकत पर नजर रखने के लिए बॉर्डर के इलाकों में हाई टेक कैमरा इंस्टॉल किए गए हैं. 

Independence Day 2022: स्वतंत्रता दिवस से पहले जम्मू कश्मीर में बढ़ी सुरक्षा, कैमरे से की जा रही निगरानी

Independence Day 2023: पूरा देश स्वतंत्रता दिवस की 77वीं सालगिरह मना रह है, इस दौरान देश के अलग-अलग हिस्सों से जश्न की तस्वीरें सामने आ रही है. स्वतंत्रता दिवस के रंग में भंग डालने के लिए आतंकी हमले की साजिश रच सकते हैं. स्वतंत्रता दिवस के दौरान किसी भी तरह के आतंकी खतरे से निपटने के लिए जम्मू-कश्मीर के बॉर्डर पर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर है.

भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल के जवान किस तरह से बॉर्डर की निगरानी कर रहे हैं, ये जानने के लिए ज़ी मीडिया की टीम भारत-पाकिस्तान को जल के रास्ते विभाजित करने वाली चिनाब पोस्ट पर पहुंची. जानकारी के मुताबिक, सुरक्षा बलों को इस तरह के इनपुट मिला है कि बौखलाया पाकिस्तान, खुफिया एजेंसी आईएसआई और आतंकी संगठनों के साथ मिलकर 15 अगस्त को जम्मू कश्मीर में किसी बड़ी आतंकी हमले करने की फिराक में है. इसको लेकर जम्मू कश्मीर की विभिन्न सुरक्षा एजेंसियां बॉर्डर से लेकर एलओसी तक अलर्ट मोड पर हैं. 

जम्मू में भी आतंकी हमले के इनपुट के बाद 200 किलोमीटर लंबी भारत पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल के जवानों द्वारा चौकसी बड़ा दी गई है. सीमा से सटे चेनाब बॉर्डर पर बीएसएफ के स्पेशल दस्ते पानी के ऊपर गस्त कर रहे हैं और सीमा पार होने वाली हर हरकत पर नजर रखे हुए हैं. 

ये भी पढ़ें-  Independence Day 2023: रंगोली बनाकर कलाकार मुकेश शर्मा ने किया महान क्रांतिकारियों को नमन

पाकिस्तान की हर हरकत पर नजर रखने के लिए बॉर्डर के इलाकों में हाई टेक कैमरा इंस्टॉल किए गए हैं. आपको बता दें कि पाकिस्तानी आतंकी संगठन लगातार अपनी कार्यप्रणाली को बदलते रहते हैं, जिसको देखते हुए सुरक्षा बलों का काउंटर प्लान तैयार है. यही कारण है कि पाकिस्तान की तरफ और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हाई डेफिनेशन कैमरा से भी नजर रखी जा रही है. 

सीमा पर दिन रात बीएसएफ के जवानों द्वारा पेट्रोलिंग चल रही है और जवान दुश्मन की हर नापाक इरादों पर नजर बनाए हुए हैं. इस तरह के इनपुट है कि पाकिस्तान और पीओके में चल रहे आतंकी संगठनों के कैंपस लगातार घुसपुठ करने की फिराक में हैं. 

हाल ही में पूंछ, राजौरी से लेकर जम्मू, सांबा और कठुआ के इलाके में घुसपैठ और ड्रोन भेजने की आतंकियों की कईं कोशिशों को सेना ने नाकाम किया है. साथ ही इनके पास से भारी मात्रा में असला-बारूद भी बरामद हुआ है. यही कारण है कि सुरक्षा बल किसी तरह की कोई भी लापरवाही नहीं बरत रहे हैं और पाकिस्तान के आतंकी संगठनों और आईएसआई की हर एक चाल को भेदने के किए पूरी तरह से तैयार हैं. 

Input- Rajat Vohra

 

 

Trending news