Independence Day 2024: बॉर्डर पर सुरक्षा, AI कैमरों से निगरानी, 15 अगस्त से पहले छावनी में तब्दील हुई राजधानी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2383103

Independence Day 2024: बॉर्डर पर सुरक्षा, AI कैमरों से निगरानी, 15 अगस्त से पहले छावनी में तब्दील हुई राजधानी

Independence Day 2024: राजधानी दिल्ली में 15 अगस्त से पहले सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सभी मुख्य मार्गों पर पुलिस तैनात है. साथ ही हर आने वाले वाहन की चेकिंग की जा रही है. 

Independence Day 2024: बॉर्डर पर सुरक्षा, AI कैमरों से निगरानी, 15 अगस्त से पहले छावनी में तब्दील हुई राजधानी

Independence Day 2024: राजधानी दिल्ली में  स्वतंत्रता दिवस के पहले सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. राजधानी दिल्ली के अभेद किले में तब्दील कर दिया गया है. 10,000 से अधिक पुलिसकर्मी, 3 हजार से ज्यादा ट्रैफिक पुलिस, 700 से ज्यादा आर्टिफिशयल इंटेलिजेंस (AI) कैमरों से हर आने-जाने वाले पर नजर रखी जा रही है. इसके साथ ही दिल्ली के सभी बॉर्डर पर पुलिस फोर्स तैनात की गई है, दूसरे राज्यों से आने वाले सभी वाहनों पर नजर रखी जा रही है. 

20 हजार से ज्यादा लोग होंगे शामिल
स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में 20 हजार से ज्यादा लोगों के शामिल होने की उम्मीद है, जिनकी सुविधा को ध्यान में रखते हुए राजधानी दिल्ली में सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं. लाल किला आने वाले लोगों के साथ ही उनके वाहनों की भी चेकिंग की जाएगी. सुरक्षा इंतजाम में दिल्ली पुलिस किसी भी तरह की लापरवाही नहीं करना चाहती.    

ये भी पढ़ें- Delhi-NCR Weather: छतरी के साथ हो जाएं तैयार, 15 अगस्त को झमाझम बारिश के आसार

अभेद किले में बदली दिल्ली
15 अगस्त के कार्यक्रम से पहले दिल्ली को अभेद किले में तब्दील कर दिया गया है. एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन, बस स्टैंड सहित हर आने-जाने वाले व्यक्ति पर नजर रखी जा रही है. सभी सार्वजनिक जगहों पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है. यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए लगभग 3 हजार से ज्यादा ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. वहीं 10 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालेंगे. 

बॉर्डर पर बढ़ी सुरक्षा
दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बॉर्डर पर पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. अगर बात दिल्ली के सिंधु बॉर्डर की करें तो ये अलीपुर थाना के अंतर्गत आता है. यहां पर पुलिस पूरी तरह मुस्तैद देखी जा रही है. हरियाणा-पंजाब की तरफ से आने वाली गाड़ियों की चेकिंग करने के बाद ही उन्हें राजधानी में प्रवेश मिल रहा है. 15 अगस्त के कार्यक्रम के दौरान आतंकी हमले की संभावना के बीच दिल्ली पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद नजर आ रही है. 

Input- Neeraj Sharma

Trending news