Festival Special Train: त्योहारी सीजन शुरू हो चुका है. ऐसे में हर कोई अपने घर जाना चाहता है. वहीं त्योहारी सीजन में ट्रेनों में भीड़ बहुत बढ़ जाती है. टिकट मिलने में परेशानी होती है और कई बार तो मिलता भी नहीं है. इसलिए इस बार भारतीय रेलवे ने त्योहारों पर फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें (Festival Special Train) चलाने का फैसला किया है. भारतीय रेलवे इस दौरान कई स्पेशल ट्रेनें चलाएगी. वहीं दिल्ली से बिहार के लिए रेलवे 8 आठ स्पेशल ट्रेनें चलाने जा रहे है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: त्योहारी सीजन में रेलवे ने दिया यात्रियों को बड़ा तोहफा, सबको मिलेगी कंफर्म सीट!


इनको भी मिलेगा फायदा
भारतीय रेलवे इन ट्रेनों को 20 अक्टूबर से शुरू करने जा रहा है. दिवाली से लेकर छट पूजा जैसे सभी फेस्टिवल मनाने अपने घरों में मनाने के लिए इन ट्रेनों में टिकट बुक कर सकते हैं. इन ट्रेनों के चलने से यात्रियों को कंफर्म टिकट के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा. वहीं इन ट्रेनों के चलने से इस रूट पर पड़ने वाले बरेली, मुरादाबाद, लखनऊ, बनारस, दरभंगा, सहरसा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर जाने वाले लोगों को भी दिक्कत नहीं होगी. 


इसके बारे में मुरादाबाद मंडल के सीनियर डीसीएम सुधीर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि त्योहारी सीजन को देखते हुए फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला लिया गया है. इससे यात्रियों को काफी सहुलियत मिलेगी. वहीं उन्होंने बताया कि इन ट्रेनों की अधिक जानकारी कुछ समय में इंडियन रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट से ले सकते हैं.


Festival Special Trains दिल्ली से बिहार के बीच चलाई जाएंगी. त्योहार के मौके पर उत्तर रेलवे की ये ट्रेनें मुरादाबाद मंडल के मुरादाबाद, चंदौसी, बरेली, सीतापुर, शाहजहांपुर आदि स्टेशनों से होकर गुजरेंगी.


वहीं इससे पहले रेलवे ने यात्रियों को कंफर्म सीट देने के लिए एक बड़ा एलान किया था. बता दें कि रेलवे ने कुछ ट्रेनों में त्योहारी सीजन को लेकर डब्बे बढ़ाने की घोषणा की थी.