Chhath Special Train 2024: दिवाली-छठ को लेकर दिल्ली के इस रेलवे स्टेशन से जल्द चलेगी स्पेशल ट्रेन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2492455

Chhath Special Train 2024: दिवाली-छठ को लेकर दिल्ली के इस रेलवे स्टेशन से जल्द चलेगी स्पेशल ट्रेन

Chhath Special Train 2024: स्टेशन पर बढ़ती मांग और आगे निर्देश के बाद दीपावली और छठ के अवसर पर कुछ ट्रेनों को चलाए जाने की अनुमान है. बाकी दूसरे राज्यों के लिए अलग-अलग ट्रेन चलाई जा रही है, जो हमेशा चलते रहती है.

Chhath Special Train 2024: दिवाली-छठ को लेकर दिल्ली के इस रेलवे स्टेशन से जल्द चलेगी स्पेशल ट्रेन

Diwali-Chhath Special Train 2024: मुंबई और सूरत में रेलवे स्टेशन पर भीड़ और भगदड़ में कई लोग घायल हो गए थे. इसको देखते हुए दिल्ली के सभी रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. उन स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ाई गई है, जहां से बिहार और पूर्वांचल की तरफ जाने वाले यात्रियों की संख्या ज्यादा होती है. इसी कड़ी में दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ देखी जा रही है. वहीं इस भीड़ को देखते हुए प्रशासन की तरफ से रेलवे पुलिस फोर्स के जवान स्टेशन पर मुस्तैद नजर आए तो वहीं कई रेलवे कर्मचारी भी यात्रियों की सुरक्षा पर ध्यान देते नजर आए.

हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के एंट्री गेट पर उनकी सभी सामानों की चेकिंग के बाद ही स्टेशन पर अंदर आने दिया जा रहा था. हालांकि रेलवे की तरफ से अभी प्लेटफार्म टिकट बंद होने की वजह से परिजनों को रेलगाड़ी के अंदर तक पहुंचने वाले यात्री ज्यादा परेशान दिखे. उनका कहना था कि प्लेटफॉर्म टिकट न मिलने की वजह से परेशानी हो रही है. हमे अपने परिजनों को स्टेशन के बाहर ही छोड़ना पड़ रहा है. वहीं सफर करने पहुंचे यात्रियों ने बताया कि निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर प्रशासन कि अच्छी व्यवस्था है. स्टेशन पर थोड़ी भीड़ है, लेकिन प्रशासन की वजह से हम लोगों को कोई परेशानी नहीं हो रही है.

ये भी पढ़ें: Delhi News: दिल्ली के इस रोड का नाम बदलकर रखा गया जमैका मार्ग, जानें कारण

वहीं हजरत निजामुद्दीन के स्टेशन निदेशक एसएम शर्मा ने बताया कि छठ और दिवाली पर ज्यादा भीड़ स्टेशन पर देखी जाती है, लेकिन अभी तक हमारे स्टेशन से स्पेशल ट्रेन नहीं चलाई जा रही है. मगर स्टेशन पर बढ़ती मांग और आगे निर्देश के बाद दीपावली और छठ के अवसर पर कुछ ट्रेनों को चलाए जाने की अनुमान है. बाकी दूसरे राज्यों के लिए अलग-अलग ट्रेन चलाई जा रही है, जो हमेशा चलते रहती है.

INPUT: HARI KISHOR SAH

Trending news