Instagram पर फेक आईडी बना की लड़कियों से दोस्ती, फोटो एडिट कर किया ब्लैकमेल, अब गिरफ्तार
topStories0hindi1476741

Instagram पर फेक आईडी बना की लड़कियों से दोस्ती, फोटो एडिट कर किया ब्लैकमेल, अब गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है. इश पर आरोप है कि यह Instagram पर फेक आईडी बनाकर लड़कियों से दोस्ती करता. इसके बाद ब्लैकमेल कर बनाता था संबंध बनाने का दबाव.

Instagram पर फेक आईडी बना की लड़कियों से दोस्ती, फोटो एडिट कर किया ब्लैकमेल, अब गिरफ्तार

राज कुमार भाटी/नई दिल्ली: शाहदरा जिले की साइबर थाना पुलिस ने एक ऐसे सिरफिरे को गिरफ्तार किया है. ये इंस्टाग्राम पर लड़कियों से दोस्ती कर उनको ब्लैकमेल कर संबंध बनाने का दबाव बनाता था. ऐसा न करने पर आरोपी लड़कियों की अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने के अलावा उन पर तेजाब डालने की धमकी देता था. डर की वजह से कई लड़कियां उससे मिल भी चुकी थीं. पकड़े गए आरोपी की पहचान अमर यादव के रूप में हुई है.

ये भी पढ़ें: Ghaziabad डेयरी फार्म में लगी आग, बुजुर्ग संचालक और 8 पशुओं की मौत

पुलिस ने आरोपी के पास से वारदात में इस्तेमाल मोबाइल बरामद कर लिया है. आरोपी ने अपने मोबाइल पर पिछले करीब डेढ़ साल से फर्जी नाम से इंस्टाग्राम आईडी बनाई हुई थी. उस पर इसने करीब 1100 लोगों को दोस्त बनाया हुआ था, जिनमें ज्यादातर लड़कियां शामिल थीं. पुलिस पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है.

27 नवंबर को फर्श बाजार निवासी एक युवती ने उनके पास ब्लैकमेलिंग की शिकायत दी थी. पीड़िता ने बताया कि कुछ दिनों पूर्व उसे 'अंशिका शर्मा 188' नामक इंस्टाग्राम आईडी से फ्रेंडशिप रिक्वेस्ट आई थी. पीड़िता ने दोस्ती कबूल कर ली. इसके बाद पीड़िता की उससे चैट होने लगी. आरोप है कि एक दिन आरोपी ने उससे कहा कि वह उसकी अश्लील फोटो और वीडियो वायरल कर देगा. यदि वह बदनामी से बचना चाहती है तो उसे उससे संबंध बनाने होंगे. यदि ऐसा नहीं हुआ तो वह बदनाम करने के अलावा उस पर तेजाब भी डाल देगा.

पीड़िता घटना के बाद बुरी तरह डर गई. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी. आरोपी सनातन धर्म मंदिर सुभाष नगर पश्चिम दिल्ली में रह रहा था. फौरन एसआई श्वेता व अन्यों की टीम ने छापेमारी कर आरोपी को दबोच लिया. छानबीन के दौरान पुलिस को आरोपी के पास से वारदात में इस्तेमाल मोबाइल फोन भी बरामद हो गया. पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि करीब डेढ़ साल पूर्व उसने इंस्टाग्राम पर आईडी बनाई थी. उसके निशाने पर लड़कियां होती थी. वह थोड़े दिन चैट करने के बाद लड़कियों को ब्लैकमेल करने लगता था. वह लड़कियों के फोटो से छेड़छाड़ कर उनको अश्लील बना देता था. कई लड़कियां बदनामी के डर से उससे मिल भी चुकी थीं.

Trending news